scriptFIFA World Cup Qualifiers: विश्व कप क्वालीफायर के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, क्रेग गुडविन की वापसी | australia-names-squad-for-fifa-world-cup-qualifiers-craig goodwin return after injury know schedule | Patrika News
फुटबॉल

FIFA World Cup Qualifiers: विश्व कप क्वालीफायर के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, क्रेग गुडविन की वापसी

Australia Football Squad: बहरीन और इंडोनेशिया के अलावा, एएफसी तीसरे दौर के क्वालीफाइंग के ग्रुप सी में सॉकरोस (ऑस्ट्रेलिया फुटबॉल टीम का निकनेम) को चीन, जापान और सऊदी अरब के खिलाफ रखा गया है।

नई दिल्लीAug 31, 2024 / 01:05 pm

Vivek Kumar Singh

Australia Football Squad
Australia Football Squad: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 2026 फीफा विश्व कप के लिए सॉकरोस के तीसरे दौर के क्वालीफाइंग मैचों के लिए 24 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी। कोच ग्राहम अर्नोल्ड ने बहरीन और इंडोनेशिया के खिलाफ सितंबर के विश्व कप क्वालीफायर के लिए एक विस्तारित टीम की घोषणा की, जिसमें कई प्रमुख खिलाड़ी चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं। 5 सितंबर को गोल्ड कोस्ट में बहरीन और 10 सितंबर को जकार्ता में इंडोनेशिया के खिलाफ मैच 2026 विश्व कप के लिए एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) क्वालीफाइंग के तीसरे दौर में पहला मैच होगा।
क्रेग गुडविन ने पसली की चोट से वापसी की है जिसके कारण वह जून में बांग्लादेश और फलस्तीन के खिलाफ जीत से बाहर हो गए थे। 32 वर्षीय अल वेहदा विंगर ने दो बार स्कोर किया था और सऊदी प्रो लीग सीज़न के पहले दो मैचों में असिस्ट की थी। कप्तान और पहली पसंद के गोलकीपर मैट रयान, जिन्होंने जुलाई में इतालवी टीम रोमा के साथ अनुबंध किया था, जून में आराम करने के बाद टीम में लौट आए। डिफेंडर लुईस मिलर और मिडफील्डर एडेन ओ’नील (दोनों यूरोप में रहते हैं) को चोट के कारण जून के मुकाबलों से चूकने के बाद चुना गया है।

लगातार छठा वर्ल्ड कप खेलना है लक्ष्य

18 वर्षीय उभरते सितारे नेस्टोरी इरनकुंडा ने बायर्न म्यूनिख के साथ ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट को ठीक कर लिया है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। अर्नोल्ड ने एक बयान में कहा कि सॉकरोस के लिए तीसरे दौर के क्वालीफाइंग चरण की अच्छी शुरुआत करना बेहद महत्वपूर्ण था। बहरीन और इंडोनेशिया के अलावा, एएफसी तीसरे दौर के क्वालीफाइंग के ग्रुप सी में सॉकरोस को चीन, जापान और सऊदी अरब के खिलाफ रखा गया है। समूह की शीर्ष दो टीमें 2026 विश्व कप के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर लेंगी, जबकि तीसरी और चौथी रैंकिंग वाली टीमें क्वालीफाइंग के चौथे दौर में पहुंचेंगी। ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य लगातार छठे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है।

Hindi News/ Sports / Football News / FIFA World Cup Qualifiers: विश्व कप क्वालीफायर के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, क्रेग गुडविन की वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो