scriptpaneer corn chilli : वजन कम कर रहे हैं तो लंच में खाएं पनीर कॉर्न चिली, जानिए बनाने का तरीका | paneer corn chilli recipe to weight loss in Hindi | Patrika News
Food

paneer corn chilli : वजन कम कर रहे हैं तो लंच में खाएं पनीर कॉर्न चिली, जानिए बनाने का तरीका

हम आपको बता रहे हैं पनीर से बनने वाली एक ऐसी डिश (paneer corn chilli) के बारे में जो प्रोटीन से भरपूर है। इसे आप नाश्ता-खाना के अलावा मिड टाइम स्नैकिंग के तौर पर भी खा सकते हैं।

Jun 22, 2023 / 02:48 pm

Anil Kumar

paneer_corn_chilli.png
paneer corn chilli : हमें हमेशा ऐसा भोजन करने की सलाह दी जाती है जो पोषक तत्वों से भरपूर हो। अच्छी डायट के जरिए हमें फाइबर, कैल्शियम और प्रोटीन इंटेक पर ध्यान देना होता है। हालांकि, प्रोटीन सभी के लिए जरूरी है, लेकिन वजन कम करने वालों को इसकी मात्रा बढ़ानी चाहिए। एक्सरसाइज करने के बाद हमारी मसल्स ब्रेक हो जाती हैं, ऐसे में हीलिंग के लिए प्रोटीन जरूरी है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं पनीर से बनने वाली एक ऐसी डिश (paneer corn chilli) के बारे में जो प्रोटीन से भरपूर है। इसे आप नाश्ता-खाना के अलावा मिड टाइम स्नैकिंग के तौर पर भी खा सकते हैं। तो आइए जानते हैं पनीर कॉर्न चिली (paneer corn chilli) बनाने की आसान विधि।
यह भी पढ़ें

Moong Chana Dal : फलाफल रैप का स्वाद चखने के बाद जंकफूड खाना भूल जाएंगे बच्चे, जानिए कैसे बनाएं

पनीर कॉर्न चिली बनाने के लिए सामग्री (paneer corn chilli ingredient)
पनीर
शिमला, मिर्च, हरी, लाल, पीली
लहसुन
स्वीट कॉर्न
प्याज
हरी प्याज
नमक
ऑरिगेनो
काली मिर्च पाउडर

यह भी पढ़ें

Makhana Namkeen : मखाने की नमकीन खाते ही खुश हो जाएगी तबीयत, जानिए बनाने का आसान तरीका

पनीर कॉर्न चिली बनाने की विधि (paneer corn chilli recipe)
पनीर कॉर्न चिली बनाने के लिए सबसे पहले सभी सब्जियां अच्छे से धो लें और फिर लंबाई में काटें। इसी के साथ पनीर को क्यूब्स में काटें और स्वीट कॉर्न उबालें। अब एक पैन में तेल गर्म करें और फिर इसमे लहसुन डालकर भून लें। इसमें तीनों तरह कि शिमला मिर्च, स्वीट कॉर्न और प्याज डालें। इसे हल्का भून लें। फिर इसें पनीर के टुकड़े डालें और फिर मिक्स करें। 2 से 3 मिनट बाद इसमें नमक, ऑरिगेनो और काली मिर्च पाउडर डालें। मिक्स करने के बाद एंड में हरी पत्ता प्याज डालें, मिक्स करें और फिर सर्व करें।

Hindi News/ Food / paneer corn chilli : वजन कम कर रहे हैं तो लंच में खाएं पनीर कॉर्न चिली, जानिए बनाने का तरीका

ट्रेंडिंग वीडियो