scriptएक किलो सोने के गहने चोरी, सो रहा था परिवार; लाइसेंसी बंदूक छोड़ी | One kg gold jewelery stolen while the family was sleeping | Patrika News
फिरोजाबाद

एक किलो सोने के गहने चोरी, सो रहा था परिवार; लाइसेंसी बंदूक छोड़ी

UP News: उत्तर प्रदेश टूंडला में सेवानिवृत रेंजर के घर से चोर एक किलो सोना और लाखों का सामान चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी सुबह हुई।

फिरोजाबादDec 21, 2023 / 08:28 pm

Aman Pandey

One kg gold jewelery stolen while the family was sleeping
UP News: फिरोजाबाद के टूंडला में बुधवार रात से घर का जंगला काटकर चोर एक किलो सोने-चांदी के आभूषण व लाखों की नकदी चोरी कर ले गए। चोर लाइसेंसी रिवाल्वर गांव के बाहर रास्ते में फेंक गए। फॉरेंसिक विभाग, डॉग स्क्वायड और एसओजी की टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए हैं।
मामला थाना पचोखरा के गांव नगला गंगाराम का है। यहां के सुव्रत कीर्तिकर उपाध्याय वन विभाग में रेंजर पद से रिटायर्ड हैं। परिजनों के अनुसार, बुधवार रात्रि करीब 10 बजे के करीब पूरा परिवार सो गया। गुरुवार सुबह चार बजे करीब परिजन उठे तो घर के सभी दरवाजों की कुंदिया बाहर से बंद थीं। पड़ौसियों को फोन कर उन्होंने दरवाजे खुलवाए। दरवाजे खुलने पर रोशनी की गई तो उनके होंश उड़ गए। घर में सामान बिखरा पड़ा था और अलमारियां खुली थीं।
करीब पांच लाख की नकदी भी ले गए
चोर कमरों में रखी अलमारी के ताले तोड़कर लाइसेंसी रिवाल्वर, आठ सौ ग्राम सोना व दो किलो चांदी के गहने, चार लाख 80 हजार की नकदी और अन्य सामान ले गए थे। तलाश करने पर पता चला कि चोर छत का जंगला काटकर घर में घुसे थे। परिजनों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर फॉरेंसिक टीम, डाग स्क्वायड व एसओजी की टीम को बुला लिया। मौके पर पहुंची टीमों ने साक्ष्य एकत्रित किए, वहीं पड़ताल के दौरान पुलिस को चोरी गई रिवॉल्वर गांव के बाहर रास्ते में पड़ी मिल गई। रेंजर के पुत्र कुलदीप उपाध्याय ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।
बाहर से बंद कर दिए थे दरवाजे
रिटायर्ड रेंजर के यहां हुई चोरी में चोरों ने पूर्व नियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने घर प्रवेश करते ही घर में लगे सभी बल्व व ट्यूबलाइटें निकाल लीं। इतना ही नहीं चोरी करने के बाद चोर सभी कमरों की बाहर से कुंदियां बंद कर गए ताकि घर से कोई बाहर न निकल सके।

Hindi News/ Firozabad / एक किलो सोने के गहने चोरी, सो रहा था परिवार; लाइसेंसी बंदूक छोड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो