scriptपटाखा फैक्ट्री विस्फोट के पीड़ितों से मिले मंत्री जयवीर सिंह, दिया 4-4 लाख रुपए का मुआवजा | Minister Jaiveer Singh meet victims of Firozabad firecracker factory explosion gave Rs 4 lakh | Patrika News
फिरोजाबाद

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के पीड़ितों से मिले मंत्री जयवीर सिंह, दिया 4-4 लाख रुपए का मुआवजा

Firozabad: फिरोजाबाद में हुए विस्फोट के पीड़ित परिवारों को मंत्री जयवीर सिंह ने आज मुआवजा दिया। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

फिरोजाबादSep 21, 2024 / 02:23 pm

Sanjana Singh

Firozabad firecracker factory explosion

Firozabad firecracker factory explosion

Firozabad: उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने फिरोजाबाद की एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्रदान की। पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपए के चेक दिए। 

‘दोषी के खिलाफ होगी उचित कार्रवाई’

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना से सभी दुखी हैं। घटना वाले दिन सीएम योगी का बनारस में कार्यक्रम चल रहा था। फिर भी वह घटनास्थल का निरीक्षण करने आए। घटना की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया था और निर्देश दिए थे।
फिरोजाबाद के जिलाधिकारी ने मौके पर ही इसकी घोषणा भी की थी। आज पीड़ित परिवारों को चेक दिए गए हैं। इसके अलावा सरकार लोगों के नुकसान को लेकर भी चिंतित है। मानकों और पात्रता के अनुसार इस हादसे में जिन लोगों का नुकसान हुआ है उन सभी की सहायता की जाएगी। इस घटना के लिए जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि यह घटना 16 सितंबर देर रात की है जब फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेरा गांव में एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। विस्फोट के कारण मकान की छत गिर गई और उसके मलबे में 10 लोग दब गए थे।
यह भी पढ़ें

कौन हैं वो अमेरिकी कैप्टन सायमा दुर्रानी, जिनकी 3 पीढ़ी भारतीय सेना में कर चुकी है नौकरी

‘जितना बड़ा अपराधी उतना ही बड़ा समाजवादी’

अखिलेश यादव द्वारा एसटीएफ को ठाकुर फोर्स कहे जाने को लेकर जयवीर सिंह ने कहा, “अखिलेश यादव हताश और निराश हैं, वो हमेशा ऐसे ही बेतुके बयान देते रहते हैं। वो हताश हैं, एनकाउंटर में मारे गए अपराधी उनसे जुड़े हैं, कन्नौज हो या अयोध्या, उन्होंने हमेशा किसी भी अपराधी का समर्थन किया है। इससे ये बात सच साबित हो रही है कि जितना बड़ा अपराधी उतना ही बड़ा समाजवादी। समाज को तोड़ने का काम वो कर रहे हैं, जाति के नाम पर असमानता फैला रहे हैं। चाहे पीडीए की बात हो या एसटीएफ की, वो जाति के नाम पर बांट रहे हैं।”
यह भी पढ़ें

तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद में कूदे आचार्य प्रमोद कृष्णम, जगन मोहन रेड्डी को बताया छलिया

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद विवाद पर भी बोले जयवीर सिंह

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, देश में हो रहे रेल हादसों पर मंत्री ने कहा कि यह कुछ नेताओं की प्रेरणा का नतीजा है, कुछ नेता लोगों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं और यह उनके इस साजिश का नतीजा है।

Hindi News/ Firozabad / पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के पीड़ितों से मिले मंत्री जयवीर सिंह, दिया 4-4 लाख रुपए का मुआवजा

ट्रेंडिंग वीडियो