scriptGood news: फर्रुखाबाद के रहने वालों के लिए खुशखबरी, यूपीपीसीएल बनाएगा ट्रामा सेंटर | Good news for residents of Farrukhabad, UPPCL built trauma center | Patrika News
फर्रुखाबाद

Good news: फर्रुखाबाद के रहने वालों के लिए खुशखबरी, यूपीपीसीएल बनाएगा ट्रामा सेंटर

फर्रुखाबाद निवासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब ट्रामा सेंटर की सुविधा जिले में ही मिलेगी। इसके लिए जगह का चयन कर लिया गया है। यूपीपीसीएल ट्रामा सेंटर को बनाएगी।

फर्रुखाबादNov 22, 2023 / 08:20 pm

Narendra Awasthi

Good news: फर्रुखाबाद के रहने वालों के लिए खुशखबरी, यूपीपीसीएल बनाएगा ट्रामा सेंटर

Good news: फर्रुखाबाद के रहने वालों के लिए खुशखबरी, यूपीपीसीएल बनाएगा ट्रामा सेंटर

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के रहने वालों के लिए अच्छी खबर है। जिला प्रशासन ने ट्रामा सेंटर बनाने का निश्चय किया है। जिसे यूपीपीसीएल बनाएगी। इस संबंध में जगह को भी चिन्हित कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ डॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान वह जगह निश्चित की गई जहां ट्रामा सेंटर बन सकता है और ट्रॉमा सेंटर के मानक के रूप जगह भी उपलब्ध है। डीएम ने बताया कि 4000 वर्ग मीटर की जगह में ट्रामा सेंटर बन सकता है। यहां पर वह जगह उपलब्ध है।

डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में परिसर में पुराना छात्रावास है। जो प्रयोग में नहीं लिया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान सीएमएस डॉक्टर राजकुमार ने जिलाधिकारी यहां पहुंचे और उन्होंने हॉस्टल की जगह दिखाई। जिलाधिकारी ने भी छात्रावास के विषय में गहनता से पूछताछ की। यूपीपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर भी इस मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि धरतीपुत्र के नाम से याद किए जाते हैं नेताजी

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने खाली पड़े छात्रावास में ही ट्रामा सेंटर बनाने का निश्चय किया। उन्होंने कहा कि ट्रामा सेंटर के लिए पर्याप्त जगह है। सीएमओ डॉक्टर रंजन गौतम ने बताया कि ट्रामा सेंटर में 85 बेड बनाने का लक्ष्य है। यहां पर हड्डी वाले डॉक्टर के साथ न्यूरो सर्जन भी ड्यूटी देंगे। मरीजों की सुविधा के लिए डिजिटल एक्सरे, पैथोलॉजी और सीटी स्कैन भी लगाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान यूपीपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर डीके पाठक भी मौजूद थे।

Hindi News/ Farrukhabad / Good news: फर्रुखाबाद के रहने वालों के लिए खुशखबरी, यूपीपीसीएल बनाएगा ट्रामा सेंटर

ट्रेंडिंग वीडियो