scriptUPSC Exam: प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बदला अपना समय, यहां देखें  | UPSC Exam: | Patrika News
परीक्षा

UPSC Exam: प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बदला अपना समय, यहां देखें 

UPSC Exam: यूपीएससी परीक्षा 16 जून को है। वहीं इस मौके पर छात्रों की सहुलियत के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) यूपीएससी परीक्षा के दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे से शुरू की जाएगी।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 05:12 pm

Shambhavi Shivani

UPSC Exam
UPSC Exam: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कल यानी 16 जून को सिविल सेवा (प्रीलिम्स) परीक्षा 2024 आयोजित करने के लिए तैयार है। जनरल स्टडीज का पेपर सुबह के सेशन के में होगी। वहीं CSAT का पेपर दोपहर के सेशन ली जाएगी। इस साल प्रीलिम्स परीक्षा में 44,000 से अधिक उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके एक वैलिड फोटो आईडी कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर जाना होगा।
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) उम्मीदवारों की सहुलियत के लिए यूपीएससी परीक्षा के दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे से शुरू की जाएगी। ध्यान रहे परीक्षार्थियों का समय से पहुंचना बहुत जरूरी है। यदि आप निर्धारित समय पर नहीं पहुंचते हैं तो परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।
यह भी पढ़ें

गरीबी के कारण खुद बीच में छोड़ दी थी इंजीनियरिंग की पढ़ाई…आज हजारों को बना रहे हैं IITian, जानिए अलख पांडे की सक्सेस स्टोरी

दो पालियों में होगी परीक्षा (UPSC Exam)

यूपीएससी सीएसई परीक्षा में कुल 2 पेपर देने होते हैं। पहली परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। दूसरी परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी।
यह भी पढ़ें

CTET की सफलता तो कुछ भी नहीं, गधी का दूध बेचकर शख्स कर रहा लाखों की कमाई, बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी हैरान

परीक्षा के दिशा-निर्देश (UPSC Exam Guidelines)

परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले पहुंचे। निर्धारित समय के बाद उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। समय को लेकर एडमिट कार्ड पर दिशा-निर्देश दिए गए हैं। हल्के रंग और कम पॉकेट वाले कपड़े पहनकर परीक्षा केंद्र पर जाएं। छात्राएं हील की सैंडल पहनने से बचें। साथ ही मोबाइल फोन, डिजिटल वॉच और अन्य गैजेट्स लाना मना है। परीक्षा देने जाने से पहले अपना एडमिट कार्ड, पेन, पैंसिल, आईडी कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (जो आपके एडमिट कार्ड पर लगी हो) जरूर रख लें। 

Hindi News/ Education News / Exam / UPSC Exam: प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बदला अपना समय, यहां देखें 

ट्रेंडिंग वीडियो