scriptजब Shahrukh Khan को ऑफर हुआ था किन्नर का रोल, इस वजह से बिगड़ गई थी बात | When Shahrukh Khan was offered the role of a transgender | Patrika News
मनोरंजन

जब Shahrukh Khan को ऑफर हुआ था किन्नर का रोल, इस वजह से बिगड़ गई थी बात

Shahrukh Khan : शाहरुख खान को फिल्म ‘दरमियां’ में किन्नर का रोल ऑफर किया गया था। खुद शाहरुख ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा कि वह इस रोल को करना चाहते थे। बस उनकी एक छोटी सी शर्त थी।

Nov 02, 2022 / 03:19 pm

Jyoti Singh

when_shahrukh_khan_was_offered_the_role_of_a_transgender.jpg

जब शाहरुख खान को ऑफर हुआ था किन्नर का रोल, इस वजह से बिगड़ गई थी बात

Shahrukh Khan : बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की आज 57वां जन्मदिन है। उम्र के इस दौर में आज वह जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है। अपने अभी तक के करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपर-डुपर हिट फिल्में दी हैं। बात चाहें 90’s के दौर की हो या फिर अभी की। शाहरुख के फैंस हमेशा से ही उनकी फिल्मों के दीवाने रहे हैं। जिसमें ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’, ‘दिलवाले’ जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। वहीं ‘डर’ ‘अंजाम’ और ‘बाजीगर’ ये शाहरुख की कुछ ऐसी फिल्में हैं, जिसमें उनके निगेटिव किरदार ने फैंस पर ऐसी छाप छोड़ी जिसने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का बाजीगर की बना दिया। शाहरुख खान ने रोमांटिक हीरो से लेकर विलेन तक के कई किरदार निभाए जिसके लिए उन्हें सराहना भी खूब मिली लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख को किन्नर का रोल भी ऑफर हुआ था जिसे वह निभाना भी चाहते थे लेकिन उनकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं हुई।
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फिल्म का नाम था दरमियां

बात उस समय की है, जबक फिल्म इंडस्ट्री के आइकॉनिक फिल्ममेकर्स में से एक श्याम बेनेगल की असिस्टेंट रहीं कल्पना लाजमी एक फिल्म की कहानी लिखनी शुरू की। इस फिल्म का टाइटल था ‘दरमियां’। फिल्म में एक ऐसी एक्ट्रेस की कहानी थी जिसकी संतान किन्नर पैदा हुई होती है। इस बात से घबराकर एक्ट्रेस फैसला लेती है कि वह दुनिया को बताएगी कि ये बच्चा उसका छोटा भाई है। फिल्म ‘दरमियां’ में किन्नर का नाम इम्मी था, जिसके लिए शाहरुख खान को फाइनल किया गया था।
किन्नर का रोल करना चाहते थे एक्टर

मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान अपने करियर की पीक पर किन्नर के रोल को निभाने में हिचक रहे थे। वह रिस्क नहीं लेना चाहते थे। लेकिन एक इंटरव्यू में खुद शाहरुख ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म ‘दरमियां’ में किन्नर के रोल के लिए मना नहीं किया था। शाहरुख ने बताया कि मैंने कल्पना लाजमी को फोन करके कहा था कि मुझे रोल करना है। अगर आप मुझे इस काबिल समझती हैं तो।
यह भी पढ़े – जब Shahrukh Khan के प्यार में दीवानी हो गईं थी Priyanka Chopra, सीक्रेट मैरिज तक पहुंच गई थी बात

https://twitter.com/hashtag/PathaanTeaser?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
किन्नर के रोल के लिए शाहरुख ने रखी थी शर्त
शाहरुख खान ने कहा कि मैंने कल्पना लाजिमी से फीस की बात नहीं की थी, बस एक छोटी सी शर्त रखी थी कि उनका करियर बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। वे हर साल करीब चार फिल्में साइन कर रहे हैं। ऐसे में उनके लिए टाइम मैनेज करना थोड़ा मुश्किल है। शाहरुख ने बताया, वो मुझसे मिलने आईं, उन्होंने मुझे फिल्म की कहानी सुनाई। मैंने कल्पना लाजिमी से एक ही चीज रिक्वेस्ट की थी कि फिल्म को सितंबर में चालू कर लें। अगर आप सितंबर तक इंतजार कर लें तो मैं आपको सात दिन दूंगा। जिसपर कल्पना ने भी हामी भर दी।
शाहरुख की जगह इन्हें मिला था मौका

एक्टर ने बताया कि कल्पना से उनकी ये मुलाकात फिल्म वाले साल से पिछले दिसंबर में हुई थी और शायद जनवरी या फरवरी में उन्होंने तय किया कि वो सितंबर तक इंतजार नहीं कर सकतीं। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘दरमियां’ में किन्नर के रोल के लिए आरिफ जकारिया को कास्ट कर लिया। फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी।

Hindi News / Entertainment / जब Shahrukh Khan को ऑफर हुआ था किन्नर का रोल, इस वजह से बिगड़ गई थी बात

ट्रेंडिंग वीडियो