scriptआज जी रही हैं गुमशुदा जिंदगी, कभी इस एक्ट्रेस के बोल्ड सीन के बाद थियेटर हो जाते थे खाली | 'Tridev' actress bakhtavar khan aka sonam bold scenes famous 90s | Patrika News
मनोरंजन

आज जी रही हैं गुमशुदा जिंदगी, कभी इस एक्ट्रेस के बोल्ड सीन के बाद थियेटर हो जाते थे खाली

इस एक्ट्रेस के बोल्ड सीन के बाद थियेटर हो जाता था खाली, अंडरवर्ल्ड ने धमकाया तो छोड़ दी इंडस्ट्री…
 

Mar 08, 2019 / 10:55 am

भूप सिंह

sonam

sonam

46 वर्षीय बॉलीवुड एक्ट्रेस बख्तावर खान उर्फ सोनम भले ही पिछले कई सालों से इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं हैं। लेकिन एक ऐसा समय आया था जब वह 90 के दशक की सबसे हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस हुआ करती थीं। फिल्म ‘त्रिदेव’ और ‘विश्वात्मा’ में दिए उनके बोल्ड सीन्स आज भी लोग भुला नहीं पाए हैं। उस समय सोनम इतनी पॉपुलर हो चुकी थीं कि फिल्ममेकर्स उन्हें अपनी फिल्म में लेने लिए उनके घर के चक्कर काटते रहते थे। वो ऐसा दौर था जब कोई भी एक्ट्रेस बिकिनी पहनने से कतराती थीं। अगर कोई एक्ट्रेस गलती से बिकिनी पहन भी लेती थीं तो हैडलाइन बन जाती थी। लेकिन सोनम ने उस जमाने में अपने आपको खूब एक्सपोज किया था और उनकी बोल्डनेस देखकर लोगों की निगाहें थम सी जाती थी।

Sonam aka bakhtavar khan

पहली ही फिल्म में दिए किसिंग सीन
सोनम ने वर्ष 1988 में आई फिल्म ‘विजय’ से बॉलीवुड में कदम रखा और उनकी पहली फिल्म चल और सोनम भी। इस फिल्म में सोनम ने जबरदस्त किसिंग सीन दिए और इसी के साथ से उनकी गिनती बोल्ड एक्ट्रेसेस में होने लगी। सोनम सच में उस दौर की बोल्ड एक्ट्रेसेस में से एक थी।

Sonam aka bakhtavar khan

‘विजय’ और ‘त्रिदेव’ ने बनाया रातोंरात स्टार
‘विजय’ और ‘त्रिदेव’ जैसी फिल्मों ने सोनम को रातोंरात स्टार बना दिया था। इतना ही नहीं ‘त्रिदेव’ के गाने ‘ओए ओए’ के बाद से उन्हें इसी नाम से बुलाया जाने लगा। ‘त्रिदेव’ की रिलीज के 1 साल बाद एक फिल्म आई ‘मिट्टी और सोना’। इस फिल्म में सोनम के साथ थे चंकी पांडे लेकिन किसी ने उन्हें नोटिस तक नहीं किया। इस फिल्म में सोनम ने जमकर बोल्ड सीन्स दिए।

घंटों लाइन में लगकर टिकट खरीदते थे दर्शक
‘मिट्टी और सोना’ में सोनम ने ऐसे बोल्ड सीन्स दिए थे कि दर्शक घंटों लाइन में लगकर टिकट खरीदते और सोनम के बोल्ड सीन्स देखकर थियऐटर से चले जाते थे यानी कि पूरी फिल्म नहीं दर्शक केवल सोनम का बोल्ड अवतार देखने आते थे और उसके बाद थिएटर खोली हो जाते थे।

अंडरवर्ल्ड से मिली थी जान से मारने की धमकी
सोनम ने अपने कॅरियर में 28 से अधिक बॉलीवुड फिल्में की और ज्यादातर फिल्मों में उनका बोल्ड अवतार देखने को मिला। हालांकि, शादी के बाद सोनम ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। बाद में अंडरवर्ल्ड से लगातार मिल रही जान से मारने की धमकी की वजह से सोनम और उनके पति ने भारत छोड़ दिया और विदेश जाकर बस गए। सोनम की पहचान ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर होती है जो अपनी कामयाबी के शिखर पर ही रिटायर हो गयीं और उन्हें कभी सेडबैक या डाउन फॉल का सामना उस तरह नहीं करना पड़ा।

Hindi News/ Entertainment / आज जी रही हैं गुमशुदा जिंदगी, कभी इस एक्ट्रेस के बोल्ड सीन के बाद थियेटर हो जाते थे खाली

ट्रेंडिंग वीडियो