scriptदुनिया के अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए शाहरुख खान, टॉम क्रूज और जैकी चैन को पछाड़ कर हासिल किया चौथा स्थान | Shah Rukh Khan ranked as the 4th Richest Actor in the World | Patrika News
मनोरंजन

दुनिया के अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए शाहरुख खान, टॉम क्रूज और जैकी चैन को पछाड़ कर हासिल किया चौथा स्थान

हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में दुनिया के फिल्मी जगत के एक्टर्स का नाम दिया गया है। लिस्ट में भारतीय बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान का नाम भी शामिल किया गया है। हैरानी की बात ये है कि शाहरुख खान ने इस लिस्ट में तगड़ी पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले एक्टर टॉम क्रूज और जैकी चैन को भी पछाड़ दिया है।

Jan 10, 2023 / 04:18 pm

Archana Keshri

Shah Rukh Khan ranked as the 4th Richest Actor in the World

Shah Rukh Khan ranked as the 4th Richest Actor in the World

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अपनी फिल्म ‘पठान’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर शानदार वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब एक बार फिर शाहरुख के फैंस के लिए एक खुशखबरी आई है। खबर है कि शाहरुख खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में टॉप 5 में शुमार हो गए हैं। इस मामले में शाहरुख ने हॉलीवुड के कई दिग्गज सेलेब्स को पीछे छोड़ा है। यूं तो शाहरुख खान की गिनती पहले से ही दुनियाभर के अमीर एक्टर्स में होती है, लेकिन अब एक हालिया रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान दुनिय़ा के चौथे सबसे अमीर एक्टर बताए जा रहे हैं।
विदेशों मे भी है शाहरुख की फैन फॉलोइंग
8 जनवरी को ‘वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स’ के ट्विटर अकाउंट पर दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट शेयर की गई है, जिसमें शाहरुख खान चौथे नंबर पर कायम है। बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार शाहरुख खान की दमदार एक्टिंग का हर कोई फैन है। भारत के साथ-साथ विदेशों में भी शाहरुख की जबरदस्त फैन फॉलोइंग देखने को मिलती हैं। लेकिन शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान क्यों कहा जाता है, इसका ताजा उदाहरण ये ट्वीट है जो फिलहाल ट्विटर पर वायरल हो रहा है।
https://twitter.com/stats_feed/status/1612071941682204672?ref_src=twsrc%5Etfw
टॉम क्रूज और जैकी चैन को भी किया पीछे
ट्वीट में देखा जा सकता है कि शाहरुख खान ने टॉम क्रूज और जैकी चैन जैसे हॉलीवुड एक्टर, जिनकी पॉपुलैरिटी बहुत ही ज्यादा तगड़ी है उन्हें भी पछाड़ दिया है। इस लिस्ट में आठ एक्टर्स के नाम दिए गए हैं जिसमें चौथे नंबर पर शाहरुख का नाम है तो पाचंवें नंबर पर टॉम क्रूज और छठे नंबर पर जैकी चैन का नाम है।
पहले नंबर पर हैं जेरी सीनफेल्ड
दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर जेरी सीनफेल्ड का नाम हैं। उनकी नेट वर्थ 1 बिलियन डॉलर यानी 8200 करोड़ रुपये के करीब बताई गई है।
दूसरे नंबर पर हैं टायलर पेरी
दूसरे नंबर पर टायलर पेरी का नाम हैं और उनकी नेट वर्थ भी 1 बिलियन डॉलर यानी 8200 करोड़ रुपये बताई गई है। टायलर पेरी अमेरिकी फिल्ममेकर, एक्टर, प्रोड्यूसर और जाने-माने कॉमेडियन हैं।
तीसरे नंबर पर हैं ड्वेन जॉनसन
तीसरे नंबर पर ड्वेन जॉनसन ने जगह बनाई। उनकी नेट वर्थ 800 मिलियन डॉलर यानी 6500 करोड़ रुपये के करीब है। बता दें, अमेरिकन एक्टर ड्वेन जॉनसन एक्टर ही नहीं बल्कि अमेरिका के मशहूर रेसलर भी रहे हैं। वह ‘द रॉक’ के नाम से दुनिया में मशहूर हैं।
चौथे नंबर पर हैं शाहरुख खान
अमीर एक्टरों की लिस्ट में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने चौथे नंबर पर जगह बनाई है। वर्ल्ड ऑफ स्टैटिसटिक्स के मुताबिक, ‘पठान’ एक्टर शाहरुख खान की नेट वर्थ 770 मिलियन डॉलर यानी 6300 करोड़ रुपये है। शाहरुख 2018 से एक्टिंग से दूर हैं और अब वह 4 साल बाद ‘पठान’ से वापसी कर रहे हैं। हालांकि पिछले साल वह कुछ फिल्मों में कैमियो में नजर आए थे। 4 साल फिल्मों से दूर रहने के बावजूद शाहरुख ने एंडोर्समेंट और बाकी प्रोजेक्ट्स से खूब तगड़ी कमाई की।
पांचवे नंबर पर हैं टॉम क्रूज
पांचवे नंबर पर टॉम क्रूज हैं और उनकी नेट वर्थ 620 मिलियन डॉलर यानी 590 करोड़ रुपये है। टॉम क्रूज ‘मिशन इम्पॉसिबल’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी गिनती हॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स में होती है। लेकिन दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की लिस्ट में टॉम क्रूज को शाहरुख ने भी पीछे छोड़ दिया है।
छठे नंबर पर हैं जैकी चैन
छठे नंबर पर जैकी चैन हैं। उनकी नेट वर्थ 520 मिलियन डॉलर यानी 4200 करोड़ रुपये बताई गई है। अपनी फिल्मों में कलाबाजी और एक्शन करने के लिए मशहूर चीनी स्टार जैकी चैन की दुनियाभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। जैकी चैन दुनियाभर में चैरिटी के लिए कई प्रोग्राम भी चलाते हैं और अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा उनमें दान कर देते हैं।
सातने नंबर पर हैं जॉर्ज क्लूनी
सातवे नंबर पर अमेरिकन एक्टर और फिल्ममेकर जॉर्ज क्लूनी का नाम हैं। उनकी नेट वर्थ 500 मिलियन डॉलर यानी 4100 करोड़ रुपये आंकी गई है।

आठवें नबंर पर हैं रॉबर्ट डी नीरो
आठवें नंबर पर एक्टर रॉबर्ट डी नीरो का नाम हैं। उनकी नेट वर्थ भी 500 मिलियन डॉलर यानी 4100 करोड़ बताई गई है। रॉबर्ट डी नीरो को एक्टिंग का गॉडफादर कहा जाता है। उन्हें ऑस्कर के लिए 7 बार नॉमिनेशन मिला, जिसमें से 2 बार ऑस्कर जीता। रॉबर्ट डी नीरो को फिल्म ‘द गॉडफादर 2’ के लिए ऑस्कर मिला था।

यह भी पढ़ें

शाहरुख-सलमान को पछाड़ नंबर-1 बने अक्षय कुमार, जानें किस नंबर पर है आपका फेवरेट स्टार

Hindi News/ Entertainment / दुनिया के अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए शाहरुख खान, टॉम क्रूज और जैकी चैन को पछाड़ कर हासिल किया चौथा स्थान

ट्रेंडिंग वीडियो