scriptRaveena Tandon ने इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर उठाए सवाल, सलमान और आमिर पर निकाली भड़ास | Raveena Tandon talks about discrimination happening in industry questioning on Salman Khan Aamir Khan | Patrika News
मनोरंजन

Raveena Tandon ने इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर उठाए सवाल, सलमान और आमिर पर निकाली भड़ास

Raveena Tandon talks about Bollywood Discrimination : रवीना टंडन ने एक इवेंट में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर बात की। यहां उन्होंने सवाल किया कि जब माधुरी दीक्षित को 90 की एक्ट्रेस कहते हैं, तो सलमान या आमिर खान को क्यों नहीं?

Nov 12, 2022 / 12:05 pm

Jyoti Singh

raveena_tandon_talks_about_discrimination_happening_in_industry_questioning_on_salman_khan_aamir_khan.jpg

Raveena Tandon ने इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर उठाए सवाल, सलमान और आमिर पर निकाली भड़ास

Raveena Tandon talks about Bollywood Discrimination : बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) अपनी उम्दा एक्टिंग के साथ ही बेबाक राय रखने के लिए भी जानी जाती हैं। इस बार उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव को लेकर बातचीत की। रवीना ने इंडस्ट्री में मेल और फीमेल स्टार्स के बीच जो भेदभाव किए जाते हैं, उसको लेकर एक इंटरव्यू में चर्चा की। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में फीमेल एक्ट्रेस के नाम के आगे टैग लगा दिया जाता है, ऐसा मेल एक्टर के साथ क्यों नहीं होता। उन्होंने सवाल किया कि जब आमिर खान (Aamir Khan) दो फिल्मों के बीच 2 से 3 साल का गैप करते हैं, तो कोई भी इस गैप को उनका कमबैक नहीं कहता है। या फिर आमिर के अलावा सलमान खान (Salman Khan) या संजय दत्त (Sanjay Dutt) को कोई भी “90 के दशक का सुपरस्टार” नहीं कहता। फिर इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के नाम के आगे 90 के दशक का टैग क्यों लगाया जाता है।
1_2.jpg
माधुरी दीक्षित को बताते हैं 90 की एक्ट्रेस : रवीना

एक इवेंट में बोलते हुए रवीना टंडन ने बड़ी ही बेबाकी के साथ सवाल किया कि 90 के दशक की कई अभिनेत्रियां लगातार फिल्मों और सीरीज में काम कर रही हैं। लेकिन मैंने कई मीडिया रिपोर्ट्स पढ़े हैं, जहां वे माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को ’90 के दशक की सुपरस्टार’ कहते हैं। रवीना ने कहा कि माधुरी दीक्षित पिछले काफी समय से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, लेकिन उन्हें इस तरह का लेबल दिया जा रहा है। फिर सलमान खान, आमिर या संजय दत्त के बारे में ऐसा क्यों नहीं कहा जाता है। हमें इस भेदभाव को खत्म करना होगा।
OTT को लेकर कही ये बात

एक्ट्रेस से जब ओटीटी (OTT) को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि “मेरे मुताबिक ओटीटी भी एंटरटेनमेंट का एक जरिया है। हम कैमरे के लिए परफॉर्म करते हैं.. ऑडियंस के लिए। जहां तक ओटीटी की बात है ये एक जरिया है जहां हम और करीब आ गए हैं। कोविड के दौरान ये हमसे और अच्छे से जुड़ा। लेकिन लोग फिल्मों को देखने के लिए थिएटर्स के खुलने का भी इंतजार कर रहे थे। तो दोनों जरूरी है।”
यह भी पढ़े – Raveena Tandon को पत्नी मानकर खून से भरी शीशियां भेजता था ये शख्स

raveenatcioin.jpg
केजीएफ 2 में दिखीं थी रवीना

गौरतलब है कि रवीना टंडन को आखिरी बार साउथ की सुपरहिट फिल्म केजीएफ 2 (KGF 2) में देखा गया था। अपनी इस फिल्म की सफलता का कुछ क्रेडिट एक्ट्रेस ने ओटीटी को दिया। उन्होंने कहा कि “जब पहली KGF रिलीज हुई तो वो हिट हुई थी बॉक्स ऑफिस पर। वहीं जब ओटीटी पर रिलीज हुई तो उसमें भी फिल्म ने अच्छी कमाई की। ऐसे में जब KGF 2 की चर्चा हुई.. तब लोग इंतजार कर रहे थे कि ओटीटी पर केजीएफ 1 देखें ताकि पता चले KGF 2 में क्या होगा। तो ओटीटी ने केजीएफ 2 को बड़ा करने में मदद की।”
इन फिल्मों में आएंगी नजर

बत दें कि रवीना टंडन के खाते में कुछ फिल्में हैं, जिसमें वे संजय दत्त, अरुना ईरानी, पार्थ समथान और कुशाली कुमार के साथ नजर आएंगी। वहीं फिल्म का नाम घुड़चढ़ी (Ghudchadi) है। इस फिल्म का निर्देशन बिनॉय गांधी (Binoy Gandhi) कर रहे हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस अरबाज खान (Arbaaz Khan) की अपकमिंग फिल्म सोशल ड्रामा पटना शुक्ला में भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।

Hindi News/ Entertainment / Raveena Tandon ने इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर उठाए सवाल, सलमान और आमिर पर निकाली भड़ास

ट्रेंडिंग वीडियो