scriptOscar 2023: घर बैठे इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें ऑस्कर अवॉर्ड की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें कब और कैसे देखें | Oscars 2023 Live Date Time And Where To Watch In India, Know OTT Platform | Patrika News
मनोरंजन

Oscar 2023: घर बैठे इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें ऑस्कर अवॉर्ड की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें कब और कैसे देखें

Oscars 2023: दुनिया के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार ऑस्कर अवॉर्ड्स का क्रेज देखने लायक होता है। हर साल की तरह इस बार भी दुनिया भर के फैंस की नजरें इस पर टिकी रहती हैं। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन 12 मार्च को लॉस एंजिल्स के डॉली थिएटर में किया जाएगा। भारत को इस बार तीन नॉमिनेशन मिले हैं। चलिए जानते हैं भारत में हम इसे कब और कहां देख सकते हैं।

Mar 12, 2023 / 02:53 pm

Archana Keshri

Oscars 2023 Live Date Time And Where To Watch In India, Know OTT Platform

Oscars 2023 Live Date Time And Where To Watch In India, Know OTT Platform

Oscars 2023: इस साल का ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह भारत के लिए बेहद खास है, क्योंकि राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ को ऑस्कर नॉमिनेशन मिला है। दुनिया का हर देश इस अवॉर्ड में अपना नाम हासिल करने के लिए हर सम्भ प्रयास करता रहता है। ‘नाटू नाटू’ के अलावा इस बार भी कई फिल्में और गाने इस ऑस्कर नॉमिनेशन की लिस्ट में शामिल हैं। ऑस्कर 2023 सिर्फ तीन दिन दूर हैं, ऐसे में हम आपके लिए ऐसी जानकारी लेकर आए हैं, जिससे आप जान पाएंगे कि कब, कहां और किस समय ये सेरेमनी देख सकते है।

कब देख सकेंगे ऑस्कर समारोह?


ऑस्कर 2023 रविवार, 12 मार्च को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में होगा। इस इवेंट को हम भारत में 13 मार्च सुबह 5:30 बजे देख सकेंगे।


ऑस्कर कहां देखें?


अवॉर्ड शो का भारत में दर्शकों के लिए डिज्नी+हॉटस्टार पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। यह कार्यक्रम एबीसी नेटवर्क के यूट्यूब, हूलू लाइव टीवी, डायरेक्ट टीवी, एफयूबीओ टीवी और एटी एंड टी टीवी सहित कई ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर भी उपलब्ध होगा। दर्शक इस शो को ABC.com और ABC ऐप पर भी देख सकते हैं।

ऑस्कर 2023 की मेजबानी कौन करेगा?


पिछले साल समारोह की मेजबानी रेजिना हॉल, एमी शूमर और वांडा साइक्स ने की थी। लेकिन इस साल सिर्फ एक ही होस्ट होगा। होस्ट और कॉमेडियन जिमी किमेल इस साल के ऑस्कर की मेजबानी करेंगे। इस साल के ऑस्कर प्रेजेंटेशन में माइकल बी. जॉर्डन, हाले बेरी, हैरिसन फोर्ड, पेड्रो पास्कल, फ्लोरेंस पुघ, एंड्रयू गारफील्ड, केट हडसन, दीपिका पादुकोण और ‘लिटिल मरमेड’ स्टार हाले बेली का नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े: क्रिस रॉक-विल स्मिथ थप्पड़ कांड के बाद उठाया गया बड़ा कदम, दोबारा नहीं हो पाएगी ऐसी घटना

इस साल के ऑस्कर में दीपिका पादुकोण आएंगी नजर


इस साल के ऑस्कर अवॉर्ड में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है। यह पहली बार है जब किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस को यह सम्मान मिला है। वह एमिली ब्लंट, सैमुअल एल जैक्सन, ड्वेन जॉनसन, माइकल बी जॉर्डन, जेनेल मोने, जो सलदाना, जेनिफर कॉनेली, रिज अहमद और मेलिसा मैककार्थी जैसे कलाकारों के साथ प्रेजेंटेशन देंगी। बता दें, दीपिका ऑस्कर के लिए भारत से रवाना भी हो चुकी हैं।

इस साल का ऑस्कर है भारत के लिए खास


इस साल साउथ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर एस एस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नटू’ को ऑस्कर नॉमिनेशन मिला है। गाने को ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। इस साल उम्मीद की जा रही है कि यह गाना भारत को ऑस्कर दिलाएगा, इसलिए भारतीय दर्शक भी 95वें ऑस्कर अवार्ड के लिए बेताब हैं। खास बात यह है कि इस गाने को ऑस्कर के मंच पर राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव द्वारा लाइव परफॉर्म भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

व्हाइट ड्रेस मे प्रियंका ने पूल किनारे दिए गजब के पोज, परियों-सी हसीन दिखीं एक्ट्रेस

Hindi News / Entertainment / Oscar 2023: घर बैठे इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें ऑस्कर अवॉर्ड की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें कब और कैसे देखें

ट्रेंडिंग वीडियो