scriptKalki 2898 AD Movie Review: लालसा से बर्बाद धरती पर आशा की किरण है प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि 2898 एडी’ | Kalki 2898 AD Movie Review Prabhas Amitabh Film is an epic milestone in Indian cinema | Patrika News
मनोरंजन

Kalki 2898 AD Movie Review: लालसा से बर्बाद धरती पर आशा की किरण है प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि 2898 एडी’

Kalki 2898 AD Review: मल्टीस्टारर साइंस-फिक्शन फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ रिलीज हो चुकी है। यहां पढ़िए कैसी है ये मूवी?

मुंबईJun 27, 2024 / 03:23 pm

Jaiprakash Gupta

Kalki 2898 AD Movie Review Prabhas Amitabh Film is an epic milestone in Indian cinema
Kalki 2898 AD Movie Review: दुनिया में सब खत्म होने की कगार पर है। लोग भी बहुत कम बचे हैं। कुछ लोग काशी में सुप्रीम यास्किन की गुलामी में जी रहे हैं। एक कबीला यास्किन को खत्म करके फिर से खुशियां लाने में जुटा है। यास्किन सुमति के बच्चे को खत्म करके पावरफुल बनने की चाहत रखता है और अश्वत्थामा उसे बचाना तो भैरवा उसे पकड़ कर इनाम पाना चाहता है।

‘कल्कि 2898 एडी’ डायरेक्टर

मल्टीस्टारर साइंस-फिक्शन फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में डायरेक्टर नाग अश्विन ने एक काल्पनिक दुनिया की दिलचस्प कहानी रची है। इसमें माइथोलॉजी और टेक्नोलॉजी का जबरदस्त टकराव है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म में दमदार एक्शन और शानदार किरदार हैं।

कैसी है स्टार्स की एक्टिंग?

Kalki 2898 AD Movie Review in Hindi
‘कल्कि 2898 एडी’ की शुरुआत काशी से होती है। फिल्म में प्रभास ‘भैरवा’ के किरदार में हैं, जो कहानी में सरप्राइजिंग ट्विस्ट लेकर आते हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा की भूमिका निभाई है। वह अपनी पावरफुल परफॉर्मेंस से कहानी को प्रभावशील बना रहे हैं। यह उनके द्वारा हाल में निभाए गए बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक है।
यह भी पढ़ें

Kalki 2898 AD के लिए सबसे ज्यादा फीस ले रहे हैं कमल हासन, हर मिनट के लिए चार्ज किए 1.6 करोड़ रुपये

दीपिका पादुकोण ‘सुमति’ की भूमिका में नजर आई हैं, जो मजबूत महिला है और कोख में पल रहे बच्चे के लिए संघर्ष करती है। इसके अलावा, ‘कॉम्प्लेक्स’ नाम के एम्पायर के शासक सुप्रीम यास्किन के खलनायक किरदार को कमल हासन ने शानदार तरीके से निभाया है।
नाग अश्विन का निर्देशन बेहतरीन है। इसमें महाभारत के माइथोलॉजिकल एंगल के साथ साइंस फिक्शन को सहजता से जोड़ा गया है। उन्होंने कहानी को परतों को बारीकी के साथ गढ़ा है, जो दर्शकों को जोड़े रखता है।
Kalki 2898 AD Movie Review in Hindi
काशी की कल्पना की एक दुनिया को जोर्डजे स्टोजिलजकोविक की सिनेमैटोग्राफी द्वारा दिखाया गया है।

फिल्म में स्टार्स की स्क्रीन प्रेजेंस, एक्शन सीक्वेंस और वीएफएक्स कमाल है। वहीं संतोष नारायणन का बैकग्राउंड स्कोर कहानी से जुड़ाव महसूस करने में मदद करता है। कोटा वेंकटेश्वर राव का एडिटिंग बेहद प्रभावी है।
‘कल्कि 2898 एडी’ अपने हाई-ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस और कैरेक्टर मोमेंट्स के बीच कुशलता से नेविगेट करती है, जो स्थायी प्रभाव छोड़ती है।

यह भी पढ़ें

Ishq Vishk Rebound Review: बिल्कुल अलग तरह की लव स्टोरी है ‘इश्क विश्क रिबाउंड’, एक बार देखनी तो बनती है

फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा बोरिंग लग सकता है, लेकिन सेकंड हाफ बेहद दिलचस्प है, जिसमें जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस और दमदार किरदारों की आगे बढ़ती लाइफ है। अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास और दीपिका पादुकोण ने बेहतरीन काम किया है।
नाग अश्विन के विजन और डायरेक्शन ने फिल्म को शानदार बनाया है, जो इसे फैंस के लिए देखने लायक बनाता है।

फिल्म: कल्कि 2898 एडी (सिनेमाघरों में उपलब्ध)

फिल्म की अवधि: 180.56 मिनट
निर्देशक: नाग अश्विन स्टार

स्टार: ***

कलाकार: अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, राजेंद्र प्रसाद, शाश्वत चटर्जी, ब्रह्मानंदम, अन्ना बेन, शोभना, मृणाल ठाकुर, दुलकर सलमान और विजय देवरकोंडा

Hindi News/ Entertainment / Kalki 2898 AD Movie Review: लालसा से बर्बाद धरती पर आशा की किरण है प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि 2898 एडी’

ट्रेंडिंग वीडियो