scriptराजस्थान में कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री, बालकनाथ ने दिया ये जवाब | who will be rajasthan new chief minister here top contenders | Patrika News
चुनाव

राजस्थान में कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री, बालकनाथ ने दिया ये जवाब

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की रेस में बने हुए महंत बालकनाथ ने सीएम पद को लेकर पूछे गए सवालों को टालते हुए कहा कि उन्होंने सेवा के लिए जीवन समर्पित किया है, पार्टी की सेवा कर रहे हैं और जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं।

Dec 04, 2023 / 03:04 pm

Shaitan Prajapat

mahant_balak_nath98.jpg

rajasthan election Results 2023 : राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीटों के परिणाम रविवार को जारी हो गए है। इसमें भाजपा को 115 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को केवल 69 सीटों पर संतोष करना पड़ा। प्रदेश में पिछले कई सालों चला आ रहा रिवाज इस बार भी कायम रहा है। राजस्थान में बीजेपी का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, अब इस पर चर्चा हो रही है। मुख्यमंत्री पद की रेस में बने हुए महंत बालकनाथ ने सीएम पद को लेकर पूछे गए सवालों को टालते हुए कहा कि उन्होंने सेवा के लिए जीवन समर्पित किया है, पार्टी की सेवा कर रहे हैं और जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं।


तिजारा से जीते है महंत बालकनाथ

राजस्थान के अलवर से लोक सभा सांसद और राज्य की तिजारा विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव जीते महंत बालकनाथ सोमवार को संसद की कार्यवाही में शामिल होने के लिए संसद भवन पहुंचे। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए महंत बालकनाथ ने राजस्थान की जीत को बड़ी जीत बताते हुए कहा कि राजस्थान में राज बदल गया है और अब भाजपा का राज स्थापित हो चुका है।

सनातन के विरोधियों का होगा नाश

महंत बालकनाथ ने दावा किया कि गुजरात और मध्य प्रदेश की भांति भाजपा अब लगातार राजस्थान में भी चुनाव जीतेगी और बहुत अच्छे से राजस्थान की जनता की सेवा करेगी। उन्होंने आगे कहा कि सनातन एक जीवन है, यह मानव जाति के उत्थान के लिए काम करता है, यह मानवता की जड़े हैं और जो लोग सनातन के विरोध में काम करेंगे, प्रकृति ही उसका नाश कर देगी।

वसुंधरा राजे, दीया कुमारी और सीपी जोशी

दो बार सीएम रह चुकी वसुंधरा राजे के पास अनुभव के साथ जनता में भी अच्छी पकड़ है। बीजेपी तीसरी बार राजे का प्रदेश की कमान सौंप सकती है। राजे के अलावा तिजारा विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बालकनाथ के नाम चर्चा है। वसुंधरा राजे के अलावा राजघराने की दीया कुमारी को भी विकल्प के रूप में देखा जा सकता है। सांसद दीया कुमारी को बीजेपी ने जयपुर की विद्याधर नगर सीट से मैदान में उतारा है। यह सीट बीजेपी का गढ़ माना जा है। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी का नाम भी सीएम की रेस में शामिल हैं।



पार्टी किसी नए चेहरे पर लगाएंगी दांव

राजस्थान में बीजेपी की और से सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे के अलावा कई नेताओं के नामों की चर्चा हो रही हैं। दीया कुमारी, सीपी जोशी और बालकनाथ के अलावा गजेंद्र सिंह शेखावत अर्जुनराम मेघवाल, अश्विनी वैष्णव, सुनील बंसल और भूपेंद्र चौधरी समेत कुछ और नेता भी सीएम की रेस में शामिल माने जा रहे हैं।

Hindi News/ Elections / राजस्थान में कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री, बालकनाथ ने दिया ये जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो