scriptतेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस का दावा- हमें मिलेंगी 70 सीटें, BRS को बताया भ्रष्टाचारी और अहंकारी | Telangana Assembly Elections: Congress claims Our government will be formed in the state, attacks BRS | Patrika News
चुनाव

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस का दावा- हमें मिलेंगी 70 सीटें, BRS को बताया भ्रष्टाचारी और अहंकारी

कांग्रेस सांसद उत्तम कुमार रेड्डी का कहना है कि कांग्रेस सरकार बनाएगी। तेलंगाना के लोगों के दिलों में गांधी परिवार के लिए एक विशेष जगह है।

Dec 03, 2023 / 01:29 pm

Shaitan Prajapat

uttam_kumar_reddy66.jpg

Telangana Assembly Election Results: तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम में कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को सत्ता से हटाती नजर आ रही है। रुझाने के मुताबिक कांग्रेस के हाथ ने बीआरएस की कार को रोक दिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के कई मंत्री भी ढेर होते नजर आ रहे है। इसी बीच कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी ने दावा है कि तेलंगाना में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी। रेड्डी ने कहा कि ट्रेंड साफ है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हमें 70 के आस-पास सीटें मिलेंगी।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बीआरएस सरकार को बताया भ्रष्टाचारी और अहंकारी

कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हमें 70 के आस-पास सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण है कि तेलंगाना में गांधी परिवार को लोग काफी प्यार करते हैं।हमने 2014 और 2018 के चुनावों में गलती की। इस बार हमने खुद को सुधारा और हम जीत की राह पर हैं। इसके साथ ही भारत राष्ट्र समिति पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार का भ्रष्टाचार और अहंकार है और दूसरी ओर हमारे प्रयास हैं।


यह भी पढ़ेें- राजस्थान में बीजेपी जीती तो कौन बनेगा CM: वसुंधरा राजे या बालकनाथ, पार्टी किसी नए चेहरे पर लगाएंगी दांव?

2,290 उम्मीदवार मैदान में

मतगणना के शुरुआती चरण में तेलंगाना की 119 सीटों में से 66 पर कांग्रेस आगे चल रही है, वहीं BRS 39 सीटों पर आगे चल रही है। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 60 सीटें है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। 30 नवंबर को हुए चुनाव में कुल 3.26 करोड़ मतदाताओं में से 71.34 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

Hindi News/ Elections / तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस का दावा- हमें मिलेंगी 70 सीटें, BRS को बताया भ्रष्टाचारी और अहंकारी

ट्रेंडिंग वीडियो