scriptलिंचिंग में मारा गया बेटा, बाप ने कांग्रेस विधायक को हराकर लिया बदला! | Chhattisgarh Assembly Election Result 2023: BJP candidate Eshwar Sahu defeated 7 time congress MLA Sri Ravindra Choubey | Patrika News
चुनाव

लिंचिंग में मारा गया बेटा, बाप ने कांग्रेस विधायक को हराकर लिया बदला!

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में साजा विधानसभा सीट पर बड़ा उलटफेर देखने को मिला। बीजेपी की तरफ से ईश्वर साहू और कांग्रेस की तरफ से रविन्द्र चौबे को उम्मीदवार बनाया गया।

Dec 03, 2023 / 09:24 pm

Shaitan Prajapat

eshwar_sahu777.jpg

Chhattisgarh Assembly Election Result 2023: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के परिणाम रविवार को जारी किए गए। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बन रही है। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस को जीत मिली है। हर बार की तरह इस बार भी कई चौंकाने वाले रिजल्ट देखने को मिले। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में साजा विधानसभा सीट पर बड़ा उलटफेर देखने को मिला। साजा सीट से बीजेपी की तरफ से ईश्वर साहू और कांग्रेस की तरफ से रविन्द्र चौबे को उम्मीदवार बनाया गया। ईश्वर साहू ने कांग्रेस के सात बार रहे विधायक रविन्द्र चौबे को 5527 वोटों से हरा दिया है। आइए जानते हैं कौन है ईश्वर साहू जिनको बीजेपी ने टिकट दिया है।

 

https://twitter.com/BJP4CGState?ref_src=twsrc%5Etfw


लिंचिंग में मारा गया बेटा, बाप ने कांग्रेस विधायक को हराकर लिया बदला

दरअसल, लिंचिंग में ईश्वर साहू के बेटे की मौत हो गई थी। कांग्रेस पर दंगाइयों का समर्थन करने का आरोप लगा। मामले को बुनते हुए बीजेपी ने ईश्वर साहू को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार दिया। ईश्वर साहू ने कांग्रेस विधायक रविन्द्र चौबे को हरा दिया है। अब सोशल मीडिया पर इस जीत को लेकर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिए दे रहे है। यूजर लिखते है कि ईश्वर साहूं का बेटा भीड़ की हिंसा में मारा गया और हमेशा की तरह कांग्रेस दंगाइयों का समर्थन करती थी। आज उन्होंने लोकतांत्रिक लड़ाई में अन्याय का बदला लिया। बधाई हो।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में नहीं चला गहलोत का जादू, जानिए कांग्रेस की हार के 10 मुख्य कारण




2018 में कांग्रेस ने बीजेपी को हराया था

पको बता दें कि बेमेतरा जिले में साजा विधानसभा सीट पर 83.19 प्रतिशत मतदान हुआ। इससे पहले साल 2018 में इस सीट पर 79.8% वोट पड़े थे। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस रविन्द्र चौबे ने तरफ से बीजेपी उम्मीदवार लाभचंद बाफना को 17.6 प्रतिशत वोट के अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें

मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम, ये परिणाम कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी : पूर्व सीएम का दावा

Hindi News/ Elections / लिंचिंग में मारा गया बेटा, बाप ने कांग्रेस विधायक को हराकर लिया बदला!

ट्रेंडिंग वीडियो