scriptUGC NET 2024: 9 लाख छात्रों को है नेट परीक्षा का इंतजार, जानिए कब जारी होंगे री-एग्जाम के डेट्स | UGC NET 2024, UGC NET Re Exam, UGC NET Exam | Patrika News
शिक्षा

UGC NET 2024: 9 लाख छात्रों को है नेट परीक्षा का इंतजार, जानिए कब जारी होंगे री-एग्जाम के डेट्स

UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था। वहीं अगले दिन ही परीक्षा रद्द कर दी गई। ऐसे में 9 लाख छात्रों को बेसब्री से री-एग्जाम का इंतजार है। आइए, जानते हैं कि यूजीसी नेट री-एग्जाम कब होगा।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 06:00 pm

Shambhavi Shivani

UGC NET Re Exam Date
UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था। वहीं अगले दिन ही परीक्षा रद्द कर दी गई। ऐसे में 9 लाख छात्रों को बेसब्री से री-एग्जाम का इंतजार है। आइए, जानते हैं कि यूजीसी नेट री-एग्जाम कब होगा।

कब होगा री-एग्जाम 

एनटीए जल्द ही यूजीसी नेट री-एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर सकता है। एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी होंगे। ऐसे छात्र जिन्होंने 18 जून को यूजीसी नेट परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपडेट चेक करते रहें। आधिकारिक वेबसाइट का पता है, ugcnet.nta.nic.in
यह भी पढ़ें

गर्मी से बच्चे हैं बेहाल!…जानिए राजस्थान के अलावा किन-किन राज्यों में बढ़ाई जाएंगी छुट्टियां

पेपर लीक होने के कारण ही यूजीसी नेट परीक्षा रद्द की गई। यूजीसी ने इस बार में खुद जानकारी दी। वहीं शिक्षा मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, साइबर क्राइम कोऑर्डिनशन सेंटर ने उन्हें सूचना दी कि शायद शिक्षा की पवित्रता के साथ समझौता किया गया है और जब ये सामने आया कि गड़बड़ियां हुई हैं तो परीक्षा रद्द कर दी गई। 
यह भी पढ़ें

न चोरी न स्कैम…कुछ न काम आ सका, रात भर आंसर रटने के बाद भी आए इतने कम अंक

एडमिट कार्ड जमा होने को लेकर शिकायत 

कई छात्रों की शिकायत है कि आंसर-शीट पर दिए गए निर्देश के तहत ओएमआर शीट और एडमिट कार्ड दोनों ही परीक्षा के बाद कैंडिडेट्स से जमा करवाने होते हैं लेकिन कई जगहों पर ऐसा नहीं हुआ। इनविजिलेटर्स ने इसे देखकर भी अनदेखा किया और कई जगहों पर कैंडिडेट्स से उनके एडमिट कार्ड नहीं जमा करवाए गए। 

9 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा (UGC NET 2024)

इस वर्ष करीब 11 लाख छात्रों ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जिनमें से करीब 9 लाख छात्र परीक्षा देने पहुंचे थे। हालांकि, अब परीक्षा रद्द होने के वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन छात्रों को एक बार फिर परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा। 

Hindi News/ Education News / UGC NET 2024: 9 लाख छात्रों को है नेट परीक्षा का इंतजार, जानिए कब जारी होंगे री-एग्जाम के डेट्स

ट्रेंडिंग वीडियो