scriptDU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में दाखिला पाने का आज आखिरी मौका, यहां देखें पूरी प्रक्रिया  | Today is the last date for DU Admission Mop Up round Registration | Patrika News
शिक्षा

DU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में दाखिला पाने का आज आखिरी मौका, यहां देखें पूरी प्रक्रिया 

DU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ खास यूजी कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए मॉपअप राउंड 27 सितंबर को शुरू किया गया था। वहीं आज इसके लिए अप्लाई करने का आखिरी दिन है।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 02:19 pm

Shambhavi Shivani

DU Admission
DU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ खास यूजी कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए मॉपअप राउंड 27 सितंबर को शुरू किया गया था। वहीं आज इसके लिए अप्लाई करने का आखिरी दिन है। इस मॉपअप राउंड में मैरिट के आधार पर दाखिला मिलता है। ऐसे कैंडिडेट्स जिन्हें अब तक सीट अलॉट नहीं की गई है, वे मॉपअप राउंड के जरिए खाली सीटों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।
ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं मिल पा रहा है, वे मॉपअप राउंड के जरिए दाखिला पा सकते हैं। अप्लाई करने के लिए ugadmission.uod.ac.in/mopup/index.php वेबसाइट पर जाएं। बता दें, आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू है और आज रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी दिन है।
यह भी पढ़ें

अरे वाह! ISRO ने निकाली इन पदों पर भर्ती, 2 लाख होगी सैलरी

कैसे करें मॉपअप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन (DU Admission)

  • मॉपअप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आपको सबसे पहले ugadmission.uod.ac.in/mopup पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा
  • इसके बाद जरूरी डिटेल्स के साथ प्रोफाइल को पूरा भरना होगा
  • एजुकेशनल डिटेल डालें 
  • डैशबोर्ड पर लॉगिन करें 
  • कॉलेज और प्रोग्राम चुनें 
  • कॉलेज मिलने पर फीस का भुगतान करें और प्रक्रिया को पूरा करें 

इतनी देनी होगी फीस

डीयू मॉपअप राउंड (DU Admission Mop Up Round) के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जनरल कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 250 रुपये है। वहीं एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 100 रुपये है। ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने CSAS पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन किया है, उन्हें रजिस्ट्रेशन फीस देने की जरूरत नहीं है। 

Hindi News / Education News / DU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में दाखिला पाने का आज आखिरी मौका, यहां देखें पूरी प्रक्रिया 

ट्रेंडिंग वीडियो