scriptशिक्षा जगत पर सबसे बड़ी खबर, छात्रों के बाद अब शिक्षकों को पढ़ाएंगे Super 30 के आनंद कुमार  | Super 30, Anand Kumar, anand kumar super 30 net worth, Anand Kumar tweet | Patrika News
शिक्षा

शिक्षा जगत पर सबसे बड़ी खबर, छात्रों के बाद अब शिक्षकों को पढ़ाएंगे Super 30 के आनंद कुमार 

Super 30 Anand Kumar: आनंद कुमार ने रोजगार देने का भी फैसला लिया है। जी हां, उन्होंने नौजवान को मैथ्स पढ़ाने की ट्रेनिंग देने का ऐलान किया है।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 06:25 pm

Shambhavi Shivani

Super 30 Anand Kumar
Super 30 Anand Kumar Tweet: सुपर 30 से मशहूर होने वाले आनंद कुमार को तो आप जानते ही होंगे। वही आनंद कुमार जिनके ऊपर बॉलीवुड में फिल्म भी बन चुकी है। फिल्म में आनंद कुमार का किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया था। आनंद कुमार सुपर 30 के संस्थापक हैं, यहां आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जाती है। वहीं अब आनंद कुमार ने रोजगार देने का भी फैसला लिया है। जी हां, उन्होंने नौजवान को मैथ्स पढ़ाने की ट्रेनिंग देने का ऐलान किया है। 

अपने जैसा शिक्षक तैयार करेंगे आनंद कुमार (Super 30 Anand Kumar)

आनंद कुमार ने कहा, “जहां भी किसी भी कार्यक्रम में, जब मैं जाता हूं, तब न जाने कितने लोग पूछते हैं कि क्या आप अपने बाद किसी को अपने जैसा शिक्षक नहीं तैयार करेगें? अब समय आ गया है कि मैं कुछ शिक्षक भी तैयार करूं। जो भी नौजवान साथी मुझसे जुनून और लगन के साथ मैथमैटिक्स पढ़ाना सीखना चाहते हैं, mail@super30.org पर अपना बायोडाटा भेज सकते हैं। मैं थोड़ा-बहुत स्टाइपेंड भी देने की कोशिश जरूर करूंगा।”
यह भी पढ़ें

NEET UG को लेकर SC के फैसले पर क्या बोले शिक्षा मंत्री, कहा- पेपर लीक के नही हैं कोई सबूत

सुपर-30 ने बदला गरीब बच्चों की किस्मत (Super 30)

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुपर 30 के कारण बहुत से बच्चों और उनके परिवार वालों का भविष्य बदला है। यहां से पाई शिक्षा ने कई गरीब बच्चों के विकास में मदद की है। वहीं अब आनंद कुमार अपने जैसा शिक्षक भी बनाएंगे। सुपर 30 से मिली शिक्षा के दम पर बच्चे आईआईटी- जेईई जैसी परीक्षा क्रैक करते हैं।

Hindi News/ Education News / शिक्षा जगत पर सबसे बड़ी खबर, छात्रों के बाद अब शिक्षकों को पढ़ाएंगे Super 30 के आनंद कुमार 

ट्रेंडिंग वीडियो