scriptNEET स्कोर अच्छा है तो यूपी के इन मेडिकल कॉलेजों में पाएं एडमिशन, देखें | Patrika News
शिक्षा

NEET स्कोर अच्छा है तो यूपी के इन मेडिकल कॉलेजों में पाएं एडमिशन, देखें

6 Photos
4 weeks ago
1/6

मई महीने में नीट यूजी की परीक्षा होगी। नीट एक प्रवेश परीक्षा है, जिसके जरिए छात्रों का मेडिकल कोर्स में देश के टॉप विश्वविद्यालय में एडमिशन होता है। वहीं आज हम आपको बताएंगे यूपी के उन मेडिकल कॉलेजों के बारें में जहां से आप भी एमबीबीएस, एमडीएमएस, और अन्य डिप्लोमा या यूजी-पीजी मेडिकल कोर्सेज की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं।

2/6

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के चिकित्सा विज्ञान विभाग में स्थित मेडिकल स्कूल और अस्पताल, बीएचयू देश भर में मेडिकल कोर्सेज के लिए जाना जाता है। इस मेडिकल कॉलेज (Medical College) में एमबीबीएस की करीब 100 सीटें हैं। यहां पर अच्छी पढ़ाई होती है। लेकिन यहां एडमिशन पाने के लिए छात्रों को नीट परीक्षा को पास करना होता है।

3/6

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में भी एडमिशन नीट स्कोर (NEET Scores) के आधार पर मिलता है। यहां एमबीबीएस की 150 सीटें हैं। सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों के छात्र यहां MBBS की डिग्री लेने आते हैं।

4/6

लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) भी मेडिकल कोर्सेज जैसे एमबीबीएस, एमडीएमएस आदि के लिए राज्य भर में मशहूर है। यहां एमबीबीएस की करीब 250 सीटें हैं। हालांकि, केजीएमयू में एडमिशन के लिए आपको नीट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

5/6

गोरखपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की गिनती उत्तर प्रदेश के टॉप मेडिकल कॉलेजों (Medical College) में होती है। यहां एमबीबीएस की 125 सीटें हैं और सालाना फीस करीब 61 हजार रुपए है। हालांकि, यहां प्रवेश पाने के लिए नीट परीक्षा पास करना अनिवार्य है।

6/6

इटावा में स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान संस्थान प्रदेश के अच्छे मेडिकल कॉलेजों में से एक माना जाता है। यहां नीट स्कोर के आधार पर एडमिशन मिलता है। इस कॉलेज में एमबीबीएस की 200 सीटें हैं।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.