scriptNEET PG को लेकर Fake News से बचें, NBE ने नोटिस जारी कर बताया असली नकली का फर्क, देखें यहां | NEET PG new Date Fake News, NBE Notice, know the difference between fake and original | Patrika News
शिक्षा

NEET PG को लेकर Fake News से बचें, NBE ने नोटिस जारी कर बताया असली नकली का फर्क, देखें यहां

NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने के बाद से सभी छात्रों की नजर नई डेट्स पर है। इस बीच परीक्षा की खबरों को लेकर कई फेक नोटिस आ रहे हैं। जानिए इस बारे में NBE ने क्या कहा-

नई दिल्लीJul 04, 2024 / 03:08 pm

Shambhavi Shivani

NEET PG
NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने के बाद से सभी छात्रों की नजर नई डेट्स पर है। इस बारे में नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन लेटेस्ट अपडेट साझा करता रहता है। लेकिन अभी तक परीक्षा की नई तारीख को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। वहीं इस बीच नीट पीजी की नई डेट्स को लेकर नकली खबरें सोशल मीडिया पर तैर रही हैं। इसे लेकर एनबीई ने नोटिस जारी किया है। 

क्या लिखा है नोटिस में (NBE Notice)

एनबीई द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि एनबीई के संज्ञान में आया है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा झूठे नोटिस, ईमेल, एसएमएस और दूसरे कॉन्टेंट सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर रहे हैं, इनमें NBEMS का नाम इस्तेमाल किया जा रहा है। एनबीई ने कहा कि इन फेक नोटिस में नीट पीजी 2024 के नए रिवाइज्ड शेड्यूल के संबंध में जानकारी दी जा रही है जो पूरी तरह गलत है। जुलाई 2020 से एनबीई द्वारा जारी किए गए हर नोटिस में एक क्यूआर कोड होता है। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने पर कैंडिडेट को सीधे नोटिस तक पहुंचा दिया जाता है। 
यह भी पढ़ें

क्या आप भी हैं इन चीजों में एक्सपर्ट? NASA में करें अप्लाई, पूरा होगा एस्ट्रोनॉट बनने का सपना

अलर्ट रहें नीट पीजी स्टूडेंट (Alert For NEET PG) 

उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे किसी भी फेक नोटिस के फेर में न आएं और ऐसे किसी जाली नोटिस में न फंसें, इससे उन्हें किसी तरह का फायदा नहीं पहुंचेगा। एनबीई किसी भी कैंडिडेट को पर्सनल ई-मेल या मैसेज नहीं भेजते हैं। एनबीईएमएस के नाम पर जो जानकारी मिल रही है, उसे क्रॉसचेक जरूर कर लें। 
यह भी पढ़ें

Rajasthan PTET Result 2024: सबसे पहले यहां देखें अपना रिजल्ट

कब होगी परीक्षा? (NEET PG New Date) 

नीट पीजी 2024 की तारीख अभी जारी नहीं की गई है। एनबीई की ओर से इस बारे में तैयारी की जा रही है। संभावनाएं हैं कि परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित की जा सकती है। परीक्षा आयोजित करने से पहले एनबीई इस संबंध में नोटिस जारी करेगा। इसके लिए लगातार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। 

केंद्र सरकार की निगरानी में होगी परीक्षा (NEET PG)

बता दें, नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने के बाद से छात्रों को री-एग्जाम की तारीखों को इंतजार है। NBE री-एग्जाम कराने की तैयारी में है। वहीं बीते दिनों गृह मंत्रालय, साइबर सेल और एनईबी की मीटिंग हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि परीक्षा गृह मंत्रालय की निगरानी में होगी। 

Hindi News / Education News / NEET PG को लेकर Fake News से बचें, NBE ने नोटिस जारी कर बताया असली नकली का फर्क, देखें यहां

ट्रेंडिंग वीडियो