scriptNEET UG: क्या NTA में होंगे बड़े बदलाव?….सरकार ने छात्रों और अभिभावकों से मांगे हैं सुझाव | major changes in NTA…Government ask students and parents for their review on neet ug | Patrika News
शिक्षा

NEET UG: क्या NTA में होंगे बड़े बदलाव?….सरकार ने छात्रों और अभिभावकों से मांगे हैं सुझाव

NEET UG 2024: नीट यूजी पेपर लीक मामले के बाद से मचे घमासान के बीच केंद्र सरकार ने एनटीए (NTA) में बदलाव की तैयारी कर ली है। सरकार की ओर से छात्रों और अभिभावकों से एनटीए में सुधार के लिए सुझाव मांगे गए हैं।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 03:23 pm

Shambhavi Shivani

NEET UG
NEET UG 2024: नीट यूजी पेपर लीक मामले के बाद से मचे घमासान के बीच केंद्र सरकार ने एनटीए (NTA) में बदलाव की तैयारी कर ली है। सरकार की ओर से नियुक्त समिति ने छात्रों और अभिभावकों से एनटीए में सुधार के लिए सुझाव मांगे गए हैं। एनटीए द्वारा आयोजित इस हाई लेवल समिति गठन परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से किया गया है। इस समिति का उद्देश्य एनटीए द्वारा आयोजित परीक्षाओं के पारदर्शी और कदाचार मुक्त आयोजन के लिए सुझाव देना है। 

केंद्र सरकार ने आम लोगों से मांगे हैं सुझाव

बता दें, नीट यूजी और यूजीसी नेट पेपर लीक (Paper Leak) की घटनाओं के कारण एनटीए सवालों के घेरे में है। एनटीए को भंग करने की मांग की जा रही है। इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के. राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली समिति वेबसाइट innovateindia.mygov.in/examination-reforms के माध्यम से लोगों से सुझाव और उनकी प्रतिक्रियाएं मांग रही है। आप भी 7 जुलाई तक अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। 
यह भी पढ़ें
 

जानिए कब जारी होंगे री-एग्जाम के डेट, अब तक क्या-क्या हुआ

NSUI ने किया NTA दफ्तर का घेराव

बता दें, बीते गुरुवार दिल्ली और अन्य शहरों में NSUI की छात्र विंग ने प्रदर्शन किया। NSUI ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस ने संसद को घेरने का प्रयास किया। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें कई कार्यकर्ता घायल भी हुए। कार्यकर्ताओं की मांग है कि शिक्षा मंत्री अपने पद से इस्तीफा दें और नीट यूजी (NEET UG) परीक्षा दोबारा से कराई जाए। साथ ही उन्होंने एनटीए के वैसे सदस्य जो इस पेपर लीक में शामिल हैं, उन पर शख्त कार्रवाई करने की मांग की। 

Hindi News/ Education News / NEET UG: क्या NTA में होंगे बड़े बदलाव?….सरकार ने छात्रों और अभिभावकों से मांगे हैं सुझाव

ट्रेंडिंग वीडियो