scriptलॉक डाउन में ऑनलाइन एजुकेशन का चलन बढ़ा | Lockdown promots online education in india | Patrika News
शिक्षा

लॉक डाउन में ऑनलाइन एजुकेशन का चलन बढ़ा

इंस्टीट्यूट्स द्वारा पीपीटी लेक्चर्स, डायग्राम, एनिमेशन, फिल्म आदि से सब्जेक्ट का कंटेंट बनाया जा रहा है जिसमें विद्यार्थी भी रूचि ले रहे हैं। वहीं लाइव क्लासेज को रेकॉर्ड करने की सुविधा भी है।

Apr 28, 2020 / 07:29 am

सुनील शर्मा

Education

Education

देश में ऑनलाइन एजुकेशन का चलन पहले ही तेजी से बढ़ रहा था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसमें और बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। देश के विभिन्न कोचिंग संचालकों के मुताबिक अब ऑनलाइन कोर्सेज में तीन गुणा तक बढ़ोतरी हुई है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर कई नए रजिस्ट्रेशन हुए हैं, जो बिल्कुल कोचिंग क्लास की तर्ज पर स्टूडेंट्स के लिए मददगार साबित हो रहे हैं।

परिष्कार समूह के निदेशक डॉ. राघव प्रकाश ने कहा कि सवाल कोरोना लॉकडाउन का नहीं है। आधुनिकता के इस दौर में शिक्षा अब ऑनलाइन होती जा रही है और यह बढ़ती ही जाएगी।

इंस्टीट्यूट्स द्वारा पीपीटी लेक्चर्स, डायग्राम, एनिमेशन, फिल्म आदि से सब्जेक्ट का कंटेंट बनाया जा रहा है जिसमें विद्यार्थी भी रूचि ले रहे हैं। वहीं लाइव क्लासेज को रेकॉर्ड करने की सुविधा भी है। मित्तल कॉमर्स क्लासेज के डायरेक्टर मनोज गुप्ता ने बताया कि वेबएक्स सहित अन्य एप्लीकेशन के जरिए और पोर्टल के जरिए लाइव कोर्स चला रहे हैं। लगभग 1600 छात्रों के आसपास इस पोर्टल से जुड़ चुके हैं।

Hindi News / Education News / लॉक डाउन में ऑनलाइन एजुकेशन का चलन बढ़ा

ट्रेंडिंग वीडियो