scriptJobs News: पूर्व सैनिकों के लिए 21 जून को रोजगार मेला, जॉब ऑफर करेंगी 40 कॉरपोरेट कंपनियां | Jobs News, Jobs For Retired Army, Corporate Jobs | Patrika News
शिक्षा

Jobs News: पूर्व सैनिकों के लिए 21 जून को रोजगार मेला, जॉब ऑफर करेंगी 40 कॉरपोरेट कंपनियां

Jobs News: करीब 40 कॉरपोरेट कंपनियां पूर्व भारतीय सैनिकों को जॉब ऑफर करेंगी। इस पहल में रक्षा मंत्रालय की महत्वपूर्ण भूमिका है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 03:56 pm

Shambhavi Shivani

Jobs News
Jobs News: करीब 40 कॉरपोरेट कंपनियां पूर्व भारतीय सैनिकों को जॉब ऑफर करेंगी। इस पहल में रक्षा मंत्रालय की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह कॉरपोरेट कंपनियां पूर्व सैनिकों को नौकरी देने के लिए वायुसेना स्टेशन पहुंच रही हैं। रक्षा मंत्रालय का पुनर्वास महानिदेशालय 21 जून को उत्तर प्रदेश के हिंडन (गाजियाबाद) स्थित वायुसेना स्टेशन के ऑडिटोरियम में पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार मेले का आयोजन कर रहा है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक इसका उद्देश्य पूर्व सैनिकों और नियोक्ताओं को जोड़ना है, ताकि पूर्व सैनिकों (ईएसएम) को रोजगार का दूसरा अवसर मिल सके।
रक्षा मंत्रालय का मानना है कि देश भर से तीनों सेनाओं के पूर्व सैनिक इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। मेले में लगभग 40 कॉरपोरेट कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद है, जो पूर्व सैनिकों को फील्ड जॉब, प्रशासनिक कार्य, डेस्क जॉब, संस्थागत सुरक्षा और संबंधित कार्यों जैसी विभिन्न नौकरियों की पेशकश करेंगे।
यह भी पढ़ें
 

पीएम ने किया नए कैंपस का उद्घाटन, 100 एकड़ में फैला है कॉलेज, जानिए दाखिला संबंधित सभी बातें

इस समय तक ही कर सकेंगे पंजीकरण (Jobs News)

रोजगार मेला स्थल पर सुबह 7 से 10 बजे तक पंजीकरण हो सकेगा। पंजीकरण के लिए पूर्व सैनिकों को अपना पहचान पत्र और नवीनतम बायो-डेटा की पांच प्रतियां फोटो के साथ लानी होगी। मेले में बाधा रहित भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न नौकरियों के अवसर मिल सकेंगे।
यह भी पढ़ें

क्या है UGC NET की परीक्षा, कौन करता है इसका आयोजन, जानिए A to Z

रक्षा मंत्रालय ने जारी किया संपर्क नंबर

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इस संबंध में पूछताछ और सहायता के लिए वारंट अधिकारी एसके. सिंह से 9311720898 और जूनियर वारंट अधिकारी यूसी. मोहंता से 7030595754 मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। दूसरी ओर नौकरी देने की इच्छुक कंपनियां या कॉर्पोरेट्स अथवा नियोक्ता www.dgrindia.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इस पंजीकरण के उपरांत ही नियोक्ता कंपनियां एयर फोर्स स्टेशन पर अपने स्टॉल बुक कर सकती हैं। किसी भी अन्य पूछताछ के लिए वे संयुक्त निदेशक (एसई और सीआई), पुनर्वास महानिदेशालय पश्चिम ब्लॉक IV, आरके. पुरम, नई दिल्ली-110066 से 011- 20862542 टेलीफोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Hindi News/ Education News / Jobs News: पूर्व सैनिकों के लिए 21 जून को रोजगार मेला, जॉब ऑफर करेंगी 40 कॉरपोरेट कंपनियां

ट्रेंडिंग वीडियो