scriptInspirational Story: IIT कानपुर से की पढ़ाई, जुनून पूरा करने के लिए MNC की नौकरी छोड़ कर रही है ये काम | Inspirational Story , Fitness coach Priyanka Gupta, | Patrika News
शिक्षा

Inspirational Story: IIT कानपुर से की पढ़ाई, जुनून पूरा करने के लिए MNC की नौकरी छोड़ कर रही है ये काम

Inspirational Story: प्रियंका गुप्ता ने MNC की नौकरी छोड़कर फिटनेस कोच के रूप में अपना करियर बनाने का फैसला लिया।

नई दिल्लीMay 29, 2024 / 11:24 am

Shambhavi Shivani

Inspirational Story Of Priyanka Gupta
Inspirational Story: आईआईटी जैसी संस्थान से पढ़ाई करने के बाद युवाओं को अच्छी सैलरी मिलने की उम्मीद और चाह दोनों रहती है। लेकिन हमारे बीच कई ऐसे लोग हैं जिन्हें अपनी काबिलियत पर हद से ज्यादा यकीन होता है और उनका भरोसा सही भी होता है। आज हम ऐसे ही एक शख्सियत के बारे में जानेंगे जिन्होंने आईआईटी से पढ़ने के बाद एमएनसी की नौकरी तो ली पर अपने सपनों को पूरा करने के लिए लाखों की कमाई छोड़ दी। हम बात कर रहे हैं आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) की पूर्व छात्रा प्रियंका गुप्ता (Fitness Coach Priyanka Gupta) की जो अब एक फेमस फिटनेस कोच हैं। 

MNC से स्टार्टअप तक का सफर…(Inspirational Story Of Fitness Coach)

प्रियंका गुप्ता ने MNC की नौकरी छोड़कर फिटनेस कोच के रूप में अपना करियर बनाने का फैसला लिया। इसके बारे में उन्होंने लिंक्डइन पर एक पोस्ट की है, जो खूब वायरल हो रही है। उन्होंने लिखा, “मैंने एमएनसी और आईआईटी वंशावली को छोड़ दिया। अब, मैं प्रोफेशनल्स को फिट रहने और लंबे समय तक जीने में मदद करती हूं।” 
यह भी पढ़ें

भारतीय सेना और BSF में क्या है अंतर?…किसे मिलती है ज्यादा सैलरी 

उन्होंने बताया कि उनका परिवार उन पर आश्रित था, इसलिए आईआईटी करने के बाद उन्होंने भी फाइनेंशियल स्टेबिलिटी के लिए गोल्डन टिकट का पीछा करना शुरू कर दिया। हालांकि, उन्होंने 5 साल बाद जॉब से ब्रेक लेकर खुद का काम शुरू करने की पहल की थी। लेकिन वो घर-घर फूड डिलीवरी करने की हिम्मत नहीं जुटा सकी और फिर से 9-5 जॉब करने लगी। 
यह भी पढे़ं- बिना UPSC परीक्षा दिए IAS बना ये शख्स, घर-घर बांटता था अखबार, जानें अब्दुल नासर के संघर्ष की कहानी

कॉर्पोरेट लाइफ अच्छी थी पर कुछ अपना करने की रखती थीं प्रियंका (Inspirational Story)

वो आगे लिखती हैं, “कॉर्पोरेट लाइफ बहुत ही अच्छी थी, लेकिन कुछ अलग करने की चाह भी थी, जिसे आप वास्तव में अपना कह सकते हैं।” इसी उद्देश्य के साथ प्रियंका ने वर्ष 2012 में उन्होंने अपना पहला स्टार्टअप, इंडियाबुकस्टोर (Inspirational Story Of Fitness Coach Priyanka Gupta) लॉन्च किया। हालांकि, इस काम को भी प्रियंका ने बाद में बंद कर दिया और फिटनेस कोच के रूप में काम कर रही हैं। 

यूजर्स ने पोस्ट पर बरसाया खूब प्यार 

प्रियंका के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब प्यार लूटा रहे हैं। प्रियंका के पोस्ट करने के बाद से कई लोग इस पर लाइक्स और कमेंट्स कर चुके हैं। एक लिंक्डइन यूजर ने लिखा, “कॉर्पोरेट जॉब मे मिलने वाली सैलरी का पीछा करने से लेकर सपनों का पीछा करने तक, आपकी यात्रा साहस और दृढ़ विश्वास के रंगों से रंगा हुआ एक कैनवास है।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “आपने बहुत साहसी कदम उठाया और आपका सफर प्रेरणादायक (Inspirational Story) है।” 

Hindi News/ Education News / Inspirational Story: IIT कानपुर से की पढ़ाई, जुनून पूरा करने के लिए MNC की नौकरी छोड़ कर रही है ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो