scriptIIT ISM Dhanbad: आईआईटी धनबाद में खुलेगा रिसर्च पार्क, स्टार्टअप को मिलेगा बढ़ावा | Patrika News
शिक्षा

IIT ISM Dhanbad: आईआईटी धनबाद में खुलेगा रिसर्च पार्क, स्टार्टअप को मिलेगा बढ़ावा

4 Photos
2 months ago
1/4

IIT ISM Dhanbad: आईआईटी आईएसएम धनबाद में आने वाले समय में रिसर्च पार्क बनेगा। आईआईटी धनबाद के बोर्ड ऑफ गवर्नेंस (बीओजी) ने दिल्ली में हुई बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस रिसर्च पार्क में इंडस्ट्री के साथ मिलकर छात्र-छात्राएं व शिक्षक रिसर्च करेंगे।

2/4

शिक्षा के प्रांगण में उद्योग, नवाचार तकनीक और अनुसंधान को बढ़ावा मिलेगा। भविष्य में स्टार्टअप (Startup Jobs) को काफी बढ़ावा मिलेगा। बीओजी की मंजूरी मिलने के बाद अब कैंपस में रिसर्च पार्क बनाने के लिए जगह की तलाश की जा रही है। इसी के साथ कैंपस में दूसरी बिल्डिंग के निर्माण को भी मंजूरी दी गई।

3/4

बता दें, आईआईटी आईएसएम धनबाद (IIT ISM Dhanbad) का वर्ष 2024 का कैंपस प्लेसमेंट का आंकड़ा अब सात सौ के करीब पहुंच गया है। संस्थान के करियर डेवलेपमेंट की ओर से जनवरी महीने में ये आंकड़ा जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि 683 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों में बेहतरीन पैकेज के साथ जॉब ऑफर मिला है।

4/4

बता दें कि वर्तमान समय में सिर्फ गिने-चुने संस्थान में ही रिसर्च पार्क है, इनमें से एक है आईआईटी मद्रास। यहां उद्योगों के लिए इनोवेशन संबंधित कार्य किया जाता है।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.