scriptIIM Sambalpur: आईआईएम संबलपुर दिल्ली में आज नया कैंपस करेगा लॉन्च | IIM Sambalpur to launch Delhi campus | Patrika News
शिक्षा

IIM Sambalpur: आईआईएम संबलपुर दिल्ली में आज नया कैंपस करेगा लॉन्च

IIM Sambalpur: भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) संबलपुर की ओर से आज दिल्ली में अपना नया कैंपस शुरू किया जाएगा। कैंपस में फ़्लिप क्लासरूम स्टडीज़, लेक्चर्स, केस डिस्कशन्स, प्रोजेक्ट वर्क, टर्म पेपर्स, सेमिनार प्रेज़ेंटेशन्स, असाइनमेंट्स और मैनेजमेंट गेम्स के साथ रेगुलर क्लास होगी।
 

May 06, 2023 / 01:30 pm

Rajendra Banjara

iim_sambalpu_b.jpg

IIM Sambalpur to launch Delhi campus

IIM Sambalpur to launch Delhi campus: भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) संबलपुर की ओर से आज दिल्ली में अपना नया कैंपस शुरू किया जाएगा। भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) संबलपुर के निदेशक महादेव जायसवाल के अनुसार शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में कामकाजी पेशेवरों और उद्यमियों के लिए पाठ्यक्रमों के साथ अपना नया कैंपस शुरू किया जाएगा। दिल्ली, देश की राजधानी और इसके आस-पास के एनसीआर शहर कई सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र कॉर्पोरेट घरानों के मुख्यालयों और बड़े बिजनेस का क्षेत्र हैं। इसलिए आईआईएम संबलपुर का दिल्ली में नया कम्पास खोलना काफी अच्छा रहेगा। भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) संबलपुर का नया कैंपस खोलने का मकसद है कि उन लोगों को आकर्षित करना है जो अपने पेशे और व्यवसायों को जारी रखते हुए मैनेजमेंट की पढ़ाई करना चाहते हैं, उन्होंने कहा, दिल्ली में एक केंद्र स्थापित करने का उद्देश्य बहुत सारे कामकाजी पेशेवरों, अधिकारियों और उद्यमियों को आकर्षित करना है, जो अपने संबंधित व्यापार और पेशे को जारी रखने के अलावा आईआईएम की पढ़ाई करना चाहते हैं।

 

ये होगा इंफ्रास्ट्रक्चर

कैंपस में फ़्लिप क्लासरूम स्टडीज़, लेक्चर्स, केस डिस्कशन्स, प्रोजेक्ट वर्क, टर्म पेपर्स, सेमिनार प्रेज़ेंटेशन्स, असाइनमेंट्स और मैनेजमेंट गेम्स के साथ रेगुलर क्लास होगी। सिमुलेशन का यूज़ एजुकेशन प्रदान करने के लिए किया जाएगा। भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) संबलपुर का नया कैंपस खोलने का मकसद है कि उन लोगों को आकर्षित करना है जो अपने पेशे और व्यवसायों को जारी रखते हुए मैनेजमेंट की पढ़ाई करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

टीचर्स के पदों पर बम्पर भर्ती, 12 हजार से अधिक सरकारी टीचर पदों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

 
iim_sambalpu_a.jpg


2015 में इन जगहों पर

दिल्ली, देश की राजधानी और इसके आस-पास के एनसीआर शहर कई सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र कॉर्पोरेट घरानों के मुख्यालयों और बड़े बिजनेस का क्षेत्र हैं। इसलिए आईआईएम संबलपुर का दिल्ली में नया कम्पास खोलना काफी अच्छा रहेगा। बता दे इससे पहले 2015 में स्थापित, ओडिशा में आईआईएम-संबलपुर का मैन कैंपस में स्टूडेंट्स को को पीजी, डॉक्टरेट और एमडीपी जैसे बड़े कोर्स करवाता है।

यह भी पढ़ें

CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज ओपन, ऐसे करें करेक्शन

 

Hindi News/ Education News / IIM Sambalpur: आईआईएम संबलपुर दिल्ली में आज नया कैंपस करेगा लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो