scriptCLAT Exam: इस तारीख पर होगी क्लैट परीक्षा 2025, देखें एग्जाम पैटर्न | CLAT Exam News, CLAT Exam Date | Patrika News
परीक्षा

CLAT Exam: इस तारीख पर होगी क्लैट परीक्षा 2025, देखें एग्जाम पैटर्न

CLAT Exam: क्लैट की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। यह दो घंटे की परीक्षा है, जो दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 11:02 am

Shambhavi Shivani

CLAT Exam
CLAT Exam 2025: यदि आप भी कानून की पढ़ाई में दिलचस्पी रखते हैं और लॉ में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2025 की तारीख घोषित कर दी गई है। ट

कब होगी परीक्षा (CLAT Exam) 

क्लैट 2025 परीक्षा का आयोजन 1 दिसंबर 2024 को किया जाएगा। इस संबंध में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी कर दिया है। हालांकि, परीक्षा में अभी काफी समय है। लेकिन तारीख का पता चलने से छात्रों को तैयारी करने में आसानी होगी। 
यह भी पढ़ें

सीएसआईआर के लिए खुली करेक्शन विंडो, इस तारीख से पहले कर लें सुधार

आवेदन कैसे करें 

क्लैट 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख अभी नहीं आई है। उम्मीद है कि रजिस्ट्रेशन जुलाई में शुरू होंगे। किसी भी तरह के अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। आधिकारिक वेबसाइट का पता है consortiumofnlus.ac.in सिलेबस, रजिस्ट्रेशन, आवेदन शुल्क, परीक्षा आदि के संबंध में डिटेल जानकारी के लिए छात्रों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। ये सभी जानकारी जल्द ही जारी किए जाएंगे। 

परीक्षा पैटर्न और विषय की जानकारी (CLAT Exam Pattern)

क्लैट की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। यह दो घंटे की परीक्षा है, जो दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का फॉर्मेट मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चन बेस्ड रहेगा। क्लैट परीक्षा में इंग्लिश, लीगल एप्टीट्यूड, लॉजिकल रीजनिंग, मैथ्स, जनरल नॉलेज और करेंट अफेयर्स जैसे विषयों से सवाल पूछे जाते हैं।

Hindi News/ Education News / Exam / CLAT Exam: इस तारीख पर होगी क्लैट परीक्षा 2025, देखें एग्जाम पैटर्न

ट्रेंडिंग वीडियो