scriptSupreme Court: एससी ने NTA को लगाई फटकार, कहा- 0.001% भी लापरवाही हुई है तो स्वीकार करें  | Supreme Court, NEET, Supreme Court To NTA, Latest Update | Patrika News
शिक्षा

Supreme Court: एससी ने NTA को लगाई फटकार, कहा- 0.001% भी लापरवाही हुई है तो स्वीकार करें 

NEET Supreme Court: नीट यूजी परीक्षा को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर सुनवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए (NTA) को फटकार लगाई। कहा, “अगर किसी की ओर से 0.001% भी लापरवाही हुई है, तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए। बच्चों ने परीक्षा की तैयारी की है, हम उनकी मेहनत को नहीं भूल सकते।” 

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 01:35 pm

Shambhavi Shivani

Supreme Court
NEET Supreme Court: नीट यूजी परीक्षा को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर सुनवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए (NTA) को फटकार लगाई। कहा, “अगर किसी की ओर से 0.001% भी लापरवाही हुई है, तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए। बच्चों ने परीक्षा की तैयारी की है, हम उनकी मेहनत को नहीं भूल सकते।” सुप्रीम कोर्ट नीट परीक्षा रद्द करने और उसे दोबारा कराने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई कर रहा था।
इसी के साथ एससी ने एनटीए और केंद्र सरकार से इस मामले में जवाब दाखिल करने को कहा।वहीं नीट परीक्षा (NEET Exam) में गड़बड़ी के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अहम सुनवाई 8 जुलाई को होने वाली है। मालूम हो कि नीट परीक्षा से संबंधित सभी मामले की सुनवाई इसी दिन होगी।
यह भी पढ़ें

 नया एजुकेशन हब बन रहा जयपुर, यहां के कॉलेज हैं छात्रों की पहली पसंद, दिल्ली, हरियाणाम, एमपी से आ रहे युवा

1563 छात्रों को कोर्ट ने दिया NEET री-एग्जाम का विकल्प (Supreme Court)

बता दें, इससे पहले कोर्ट ने 1563 अभ्यर्थी के ग्रेस मार्क्स को खत्म करने का फैसला लिया। ये छात्र 23 जून को होने वाली परीक्षा में बैठ सकते हैं। इस परीक्षा का रिजल्ट 30 जून को जारी किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों के परीक्षा में बैठने का विकल्प दिया है। हालांकि, ऐसे छात्र जो इस परीक्षा में नहीं बैठना चाहते वे बिना ग्रेस मार्क्स वाले अपने स्कोर कार्ड के साथ काउंसलिंग में हिस्सा लेंगे।

Hindi News/ Education News / Supreme Court: एससी ने NTA को लगाई फटकार, कहा- 0.001% भी लापरवाही हुई है तो स्वीकार करें 

ट्रेंडिंग वीडियो