scriptSchemes For Women In Budget 2024: महिलाओं पर विशेष ध्यान! इन योजनाओं के लिए सरकार देगी 3 लाख करोड़ रुपये | Big Update, Womens Schemes in Union Budget 2024, 3 lakh crore for hostels | Patrika News
शिक्षा

Schemes For Women In Budget 2024: महिलाओं पर विशेष ध्यान! इन योजनाओं के लिए सरकार देगी 3 लाख करोड़ रुपये

Schemes For Women and Girls In Budget: वित्त मंत्री ने कहा कि हम उद्योगों की सहायता से कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित कराएंगे, जिससे कार्यबल में महिलाओं की भागीदारी बढ़े और इसे अधिक सुगम बनाया जा सके।

नई दिल्लीJul 23, 2024 / 02:34 pm

Shambhavi Shivani

Women Schemes In Budget
Schemes For Women and Girls In Budget: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पूर्ण बजट पेश किया। इस बार बजट में शिक्षा, रोजगार, कृषि, विकास आदि क्षेत्र में बड़ी घोषणनाएं की गई हैं। वहीं इस बजट में महिला स्वास्थ्य और अन्य चीजों पर भी ध्यान दिया गया है। सरकार ने घोषणा की है कि महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित किए जाएंगे। 
Women Budget
वित्त मंत्री ने कहा कि हम उद्योगों की सहायता से कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित कराएंगे, जिससे कार्यबल में महिलाओं की भागीदारी बढ़े और इसे अधिक सुगम बनाया जा सके। वहीं महिलाओं और बालिकाओं को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए सरकार ने तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया है। इस बजट ने महिलाओं और छात्राओं पर विशेष ध्यान दिया है।

Hindi News/ Education News / Schemes For Women In Budget 2024: महिलाओं पर विशेष ध्यान! इन योजनाओं के लिए सरकार देगी 3 लाख करोड़ रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो