scriptरूपए पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा तो करें इन लक्ष्मी मंत्रों का जाप, जल्द मिलेगा लाभ | these laxmi mantra will help you to get rid of money problems in life | Patrika News
दस का दम

रूपए पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा तो करें इन लक्ष्मी मंत्रों का जाप, जल्द मिलेगा लाभ

देवी लक्ष्मी के यह मंत्र बहुत फायदा पहुंचा सकते हैं।
यह मंत्र आपकी समस्त समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

Apr 02, 2019 / 01:19 pm

नितिन शर्मा

laxmi ji

रूपए पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा तो करें इन लक्ष्मी मंत्रों का जाप, जल्द मिलेगा लाभ

नई दिल्ली। जीवन में समस्त प्रकार की ख़ुशियों और संसार की हर सुख-सुविधा को पाने के लिए आप कई तरह के कार्य करते हैं। हर इंसान चाहता है कि उसके पास इतनी धन-दौलत हो जिससे वह अपने परिवार को दुनिया की हर सुख-सुविधा मुहैया करा सके। धन एक ऐसी चीज़ है जिसके माध्यम से आप अपनी हर इच्छा को पूरा कर सकते हैं। अगर आप बेशुमार धन-दौलत पाना चाहते हैं तो धन की देवी लक्ष्मी के अलग-अलग मंत्रों का विभिन्न तरीकों से जाप करने से आपको फायदा मिल सकता है।

1. शुक्रवार के दिन शाम के समय कमल गट्टे की माला से देवी लक्ष्मी के ॐ धनाय नम: मंत्र का जाप करें लाभ मिलेगा। साथ ही माता लक्ष्मी के धनाय नमो नम: मंत्र को रोज़ाना 11 बार पढ़ें धन संबंधित परेशानियों से बचे रहेंगे।

2.देवी का एक और मंत्र है लक्ष्मी नम: इसका जाप आपको कुशा के आसन पर बैठकर करना चाहिए देवी की कृपा ज़रूर होती है।

3.धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको लक्ष्मी नमो नम: मंत्र पढ़ना चाहिए साथ ही किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलने से पहले इसे ज़रूर पढ़ें।

4.देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको उनके पति भगवान नारायण का भी स्मरण करने से फायदा मिलेगा। इसके लिए लक्ष्मी नारायण नम: मंत्र पढ़ें।

5.देवी लक्ष्मी के इन विभिन्न मंत्रों को आप स्फटिक की माला से भी जप सकते हैं। अगर समय पर्याप्त है तो 108 बार मंत्र पढ़ें आपको निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

यह भी पढें- हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार को ज़रूर करें यह काम, आसपास नहीं मंडराएगा कोई संकट

6.यदि संभव हो सके तो माता लक्ष्मी की चाँदी से बनी मूर्ति घर में स्थापित करें और देवी के समक्ष बैठकर उनके विभिन्न मंत्रों का जाप करें।

7.इस सभी मंत्रों को प्रतिदिन तो पढ़ें ही साथ ही अगर शुक्रवार के दिन इन्हे एकाग्र मन से पढ़ते हैं तो इसका अधिक लाभ मिलेगा क्योंकि शुक्रवार का दिन मां वैभव लक्ष्मी का दिन होता है।

8.मंत्र जाप के बाद लक्ष्मी जी के समक्ष11 गोमती चक्र चढ़ाए और इन्हे घर में पैसे रखने के स्थान पर रखें आपको अवश्य फायदा होगा।

9.इन उपायों के साथ मंत्र जाप करने से बहुत जल्दी आपके जीवन की गरीबी दूर होगी और आपका घर खुशी एवं सुख- समृद्धि से भरा रहेगा।

10.अगर आप रोज़गार संबंधित परेशानियों से जूझ रहे हैं तो इन मंत्रों का शांत जगह पर बैठकर जाप करें आपको जल्दी ही एक अच्छा रोज़गार मिलने के संकेत बनेंगे।

Hindi News/ Dus Ka Dum / रूपए पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा तो करें इन लक्ष्मी मंत्रों का जाप, जल्द मिलेगा लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो