scriptपीपल के पेड़ के नीचे कर लें ये काम, धन से भर जाएगा घर | effective totke of peeple tree, it will make you rich and prosperous | Patrika News
दस का दम

पीपल के पेड़ के नीचे कर लें ये काम, धन से भर जाएगा घर

पीपल के पेड़ पर मंगलवार को गुड़ चढ़ाने से मंगल दोष से राहत मिलती है।
रोजाना पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने से किस्मत तेज होती है।

Feb 28, 2019 / 12:30 pm

Soma Roy

peeple tree

पीपल के पेड़ के नीचे कर लें ये काम, धन से भर जाएगा घर

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने एवं इसकी परिक्रमा करने को शुभ माना जाता है। ज्यातोषि शास्त्र में पीपल के पेड़ के कुछ खास उपाय बताए गए हैं। इन्हें अपनाने से धन संंबंधित दिक्कतों के साथ अन्य परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है।
रास्ते में दिख जाएं ये चीजें तो समझें मां लक्ष्मी की जल्द होगी आप पर कृपा

1.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक पीपल के 11 पत्तों पर हल्दी से ‘ॐ नमोः भगवते श्री विष्णु रूपाय नमः’ मंत्र को लिखें। अब इसे पीपल के पेड़ के पास शिवलिंग रखकर उस पर चढ़ा दें। ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बनेगा।
2.शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में दूध और काले तिल मिलाकर जल चढ़ाने से धन की वृद्धि होगी। इससे व्यक्ति की किस्मत भी तेज होगी।

3.रविवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने एवं सात बार परिक्रमा करने से व्यक्ति को मान—सम्मान की प्राप्ति होगी। इससे नौकरी में भी प्रमोशन मिलेगा।
4.अगर किसी की कुंडली में शनि दोष है तो इससे मुक्ति पाने के लिए जल में काले तिल डालकर पीपल के पेड़ की जड़ में डालें। इससे दोष का नकारात्मक प्रभाव कम होगा।

5.धन प्राप्ति के लिए पीपल के पेड़ की जड़ में दूध में मिश्री डालकर चढ़ाएं। इससे धन संबंधित दिक्कतें दूर हो जाएंगी।
घर के इस दिशा में रख दें मोरपंख, मां लक्ष्मी का होगा वास

6.शिव जी की कृपा पाने एवं जीवन में सुख-शांति के लिए पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर शिवलिंग की पूजा करें। साथ ही ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। इससे आपके सारे काम बन जाएंगे।
7.अगर किसी को नजर लग गई है तो पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में एक लोेहे की कील दबा दें। ये उपाय करने से पहले पीड़त व्यक्ति के सिर से कील सात बार घुमाएं। इससे नजर दोष भी खत्म होता है।
8.पीपल के पेड़ पर मंगलवार के दिन गुड़ चढ़ाने से बजरंगबली की कृपा प्राप्त होगी। इससे मंगल दोष से भी राहत मिलेगी।

9.ग्रह दोष के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे गोमती चक्र रख दें। इससे धन की दिक्कत भी दूर हो जाएगी।
10.मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए पीपल के पेड़ पर रोजाना जल चढ़ाएं। साथ ही वहां बैठकर शिव चालीसा का पाठ करें।

Hindi News/ Dus Ka Dum / पीपल के पेड़ के नीचे कर लें ये काम, धन से भर जाएगा घर

ट्रेंडिंग वीडियो