script#Corporation: सर्विस रोड के किनारे फुटकर व्यापारियों पर चली निगम की जेसीबी | Bhilai: Corporation : On Service Road retailers Corporation action on JCB | Patrika News
दुर्ग

#Corporation: सर्विस रोड के किनारे फुटकर व्यापारियों पर चली निगम की जेसीबी

अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने के लिए शुक्रवार से नगर पालिक निगम, यातायात विभाग और जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से तोडफ़ोड़ कार्रवाई शुरू की।

दुर्गJun 17, 2016 / 12:35 pm

Satya Narayan Shukla

Corporation : On Service Road retailers Corporatio

Corporation : On Service Road retailers Corporation action on JCB

भिलाई. अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने के लिए शुक्रवार से नगर पालिक निगम, यातायात विभाग और जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से तोडफ़ोड़ कार्रवाई शुरू की। सबसे पहले फोरलेन के सर्विस रोड को कब्जामुक्त कराया जाएगा। कार्रवाई की शुरुआत आज सुबह 11 बजे से नेहरू नगर चौक से की गई। निगम के तोड़ूदस्ते को देखकर कार्रवाई की जद में आने वाले कुछ व्यापारियों ने नुकसान से बचने खुद ही अतिक्रमण समेटने लगे।

सर्विस रोड पर फुटकर व्यापारियों के कब्जे

बता दें कि नेहरू नगर चौक पर सर्विस रोड पर हाथ ठेला, पान ठेला सहित अन्य फुटकर व्यापारियों के कब्जे थे। कब्जेधारी सड़क किनारे सामान फैलाकर देर रात तक एग रोल, बिरयानी सेंटर की दुकानें चलाते थे। यहां पर बिरयानी और जायका सेंटर की टिन शेड तोड़कर सामानों की जब्ती कार्रवाई की गई। तोड़ूदस्ते में जेसीबी मशीन, डंपर, टै्रक्टर, निगम के अधिकारी-कर्मचारी, सुपेला थाने के अलावा ट्रैफिक पुलिस के जवान बड़ी संख्या में शामिल थे।



गरीबों के खिलाफ कार्रवाई क्यों

नेहरू नगर चौक के प्रभावित फुटकर व्यापारियों ने कहा हर बार गरीबों के कब्जे तोड़े जाते हैं रसूखदार के कब्जों को बख्श दिया जाता है। व्यापारियों ने सवाल उठाया कि रसूखदार के कब्जों तक पहुंचते-पहुंचते कार्रवाई क्यों धीमी पड़ या रुक जाती है। व्यापारियों ने कहा कि चंद्रा-मौर्या टॅाकीज के समीप चौहान इस्टेट के समाने सर्विस रोड को पार्किंग स्थल बना लिया है वहां पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। काम्प्लेक्स के पार्किंग स्थल बेसमेंट में दुकानें बना ली गई है। निगम प्रशासन ने बीसीसी कैसे दे दी?

Hindi News/ Durg / #Corporation: सर्विस रोड के किनारे फुटकर व्यापारियों पर चली निगम की जेसीबी

ट्रेंडिंग वीडियो