scriptशिक्षक ने छात्रा को भेजे गलत मैसेज, खफा ग्रामीणों ने जड़ा स्कूल पर ताला, थाने में मामला दर्ज | Patrika News
डूंगरपुर

शिक्षक ने छात्रा को भेजे गलत मैसेज, खफा ग्रामीणों ने जड़ा स्कूल पर ताला, थाने में मामला दर्ज

Dungarpur News : डूंगरपुर जिले के साबला ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की ओर से छात्रा को गलत मैसेज भेजने का मामला सामने आया हैं।

डूंगरपुरJul 23, 2024 / 05:41 pm

Kamlesh Sharma

डूंगरपुर जिले के साबला ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की ओर से छात्रा को गलत मैसेज भेजने का मामला सामने आया हैं। तीन दिन पहले अभिभावकों को जानकारी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन को अवगत कराने के बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों का सब्र मंगलवार को जवाब दे गया। खफा ग्रामीण स्कूल पहुंचे एवं यहां प्रदर्शन कर तालाबंदी की। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं समझाइश कर अभिभावकों को शांत किया। इसी बीच आरोपी शिक्षक को एपीओ कर स्कूल से कार्यमुक्त कर दिया गया हैं। इधर, निठाउवा थाने में भी मामले की रिपोर्ट दी गई हैं। जिस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

शिकायत के बावजूद नहीं की कार्रवाई

ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक जितेन्द्र मीणा आए दिन शराब पीकर स्कूल में आता है व छात्राओं से छेड़छाड़ करता है। इतना ही नहीं दो दिन पहले शिक्षक ने एक छात्रा को गलत मैसेज भी भेजे। जिसकी शिकायत स्कूल के संस्था प्रधान से की थी। इसके बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। जिस पर ग्रामीण स्कूल पहुंचे एवं विद्यार्थियों की छुट्टी करवाकर प्रदर्शन किया। साथ ही स्कूल के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया। इधर, सूचना पर आसपुर एसडीएम चिमनलाल मीणा , साबला तहसीलदार नारायण डामोर, निठाउवा थाना अधिकारी भवानीशंकर, साबला थाना अधिकारी राकेश कुमार मीणा मौके पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों से समझाइश कर स्कूल का ताला खुलवाया। एसडीएम ने पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही निठाउवा थाना अधिकारी को आरोपी शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए।

जांच कमेटी की है गठित

कार्यवाहक ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कुलदीप जैन ने बताया कि इस गंभीर मामले में जांच कमेटी गठित कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। इधर, बताया जाता है कि पूर्व में भी आरोपी शिक्षक के अभद्र व्यवहार को लेकर शिकायत आई थी। जांच के बाद शिक्षक ने स्टाम्प पर लिखित में माफी मांगी थी। इसके बाद अब ये नया मामला सामने आया।

Hindi News/ Dungarpur / शिक्षक ने छात्रा को भेजे गलत मैसेज, खफा ग्रामीणों ने जड़ा स्कूल पर ताला, थाने में मामला दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो