scriptफ्रिज में रखे आटे की रोटी खाने से नहीं होता कैंसर | Eating roti made of flour kept in the fridge does not cause cancer | Patrika News
रोग और उपचार

फ्रिज में रखे आटे की रोटी खाने से नहीं होता कैंसर

फ्रिज में आटा रखने से कैंसर वाला सोशल मीडिया ज्ञान आधारहीन है। पौष्टिकता व फूड लाइफ के हिसाब से प्रयोग में सावधानी बरतें।

Aug 12, 2023 / 07:00 pm

Jyoti Kumar

atta.jpg

फ्रिज में आटा रखने से कैंसर वाला सोशल मीडिया ज्ञान आधारहीन है। पौष्टिकता व फूड लाइफ के हिसाब से प्रयोग में सावधानी बरतें।

 

घटती है पौष्टिकता, उसी दिन खाएं
फ्रिज में रखे आटे की रोटी खाने से कैंसर नहीं होता है, लेकिन इसके पोषक तत्वों में कमी आ जाती है। स्वाद में भी फर्क आता है। लंबे समय तक फ्रिज में रखे आटे की रोटी खाने से पाचन पर भी असर पड़ सकता है। पका फूड उसी दिन ही इस्तेमाल में लें। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए स्कैन करें/लिंक पर जाएं।

यह भी पढ़ें

Health Benefits of Ginger: अगर इस तरीके से करेंगे अदरक का सेवन, एक साथ कई बीमारियों में मिलेगी राहत



सोशल मीडिया के भ्रामक नुस्खों के बारे में अपने अनुभव बताएं: कई अध्ययनों से पुष्ट हो चुका है कि सोशल मीडिया पर सर्वाधिक भ्रामक खबरें हैल्थ की हैं। बिना पुष्टि के इन्हें न आजमाएं। पत्रिका ने पाठकों को तथ्यात्मक जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए यह पहल की है। सोशल मीडिया के भ्रामक नुस्खों और दुष्परिणाम अगर आपने भी अनुभव किए हैं तो हमें बताएं। इस कॉलम में विषय विशेषज्ञ राय दे रहे हैं।

 

डिसक्लेमरः इस लेख में दी गई जानकारी का उद्देश्य केवल रोगों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूकता लाना है। यह किसी क्वालीफाइड मेडिकल ऑपिनियन का विकल्प नहीं है। इसलिए पाठकों को सलाह दी जाती है कि वह कोई भी दवा, उपचार या नुस्खे को अपनी मर्जी से ना आजमाएं बल्कि इस बारे में उस चिकित्सा पैथी से संबंधित एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें।

Hindi News / Health / Disease and Conditions / फ्रिज में रखे आटे की रोटी खाने से नहीं होता कैंसर

ट्रेंडिंग वीडियो