scriptDholpur News: महादेव की उपासना को नि:शुल्क वितरण कर रहे गंगाजल | Man distributing Ganga jal free of cost in Dholpur | Patrika News
धौलपुर

Dholpur News: महादेव की उपासना को नि:शुल्क वितरण कर रहे गंगाजल

बुजुर्ग रामप्रसाद अग्रवाल 76 साल की उम्र में अपने दोस्तों और परिवार के बच्चों के साथ अपनी दिनचर्या व्यतीत करते है, वह सावन माह में प्रतिदिन हरिद्वार का गंगाजल बांट रहे है, उनके घर पर जरूरतमंद व्यक्ति को 100 ग्राम गंगाजल की बोतल उपलब्ध मिलेगी।

धौलपुरJul 25, 2024 / 09:15 pm

Suman Saurabh

Man distributing Ganga jal free of cost in Dholpur
धौलपुर। कहते है कि सावन माह में महादेव की उपासना करने से मनोकामना पूरी होती है। भगवान भोले को अभिषेक करने के लिए किसी को गंगाजल की जरूरत है तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपको नि:शुल्क गंगाजल मिलेगा, वह भी हरिद्वार से लाया हुआ, जिससे जरूतरमंद महादेव की उपासना कर सकें।
शहर के हलवाई खाना के रहने वाले बुजुर्ग समाजसेवा और परिवार के साथ उम्र की कहानियां लिख रहे है। उम्र बढ़ती जा रही है। लेकिन वह समाजसेवा करने में पीछे नहीं है। सावन शुरू हुए तो लोगों को उन्होंने नि:शुल्क गंगाजल वितरण कर खुद शिव से आशीर्वाद ले रहे है। वह शहर के लोगों को हरिद्वार से गंगाजल मांगाकर नि:शुल्क वितरण कर रहे है। अब तक वह तीन सौ लोगों को वितरण कर चुके है।
बुजुर्ग रामप्रसाद अग्रवाल 76 साल की उम्र में अपने दोस्तों और परिवार के बच्चों के साथ अपनी दिनचर्या व्यतीत करते है, वह सावन माह में प्रतिदिन हरिद्वार का गंगाजल बांट रहे है, उनके घर पर जरूरतमंद व्यक्ति को 100 ग्राम गंगाजल की बोतल उपलब्ध मिलेगी। उनके यहां पर जरूरतमंद लोग गंगाजल लेने पहुंच रहे है वह भी दुआ दे रहे है इसके साथ वह शिव जी से भी आशीर्वाद पा रहे है।
यह भी पढ़ें

आपकी चिट्टी पर होगी आपकी तस्वीर, लगाईए अपने डाक टिकट

वह अब तक करीब तीन सौ लोगों को गंगाजल वितरण कर चुके है जिससे श्रद्धालु सावन के सोमवार को शिवजी का अभिषेक कर रहे है। हर महीनें हरिद्वार से 40 लीटर गंगाजल मंगाते है। ये गंगाजल रोडवेज बस और अपने परिचित लोगों से मांगाया जाता है। जिसे वह 100 ग्राम की शीशी में भरकर वितरण करते है।
परिवार और सेवा में सुख का जीवन

अग्रवाल ने बताया कि उनको बढ़ती उम्र के साथ परिवार और लोगों की सेवा करने में अच्छा लगता है। वह सुबह-शाम टहलने के लिए जाते है इसके बाद परिवार के सदस्यों के साथ रहते है। गंगाजल वितरण करने की शुरुआत उन्होंने सावन शुरू होते ही की है। जिससे जरूतरमंद लोगों को पूजा के लिए परेशान ना होना पड़े।

Hindi News/ Dholpur / Dholpur News: महादेव की उपासना को नि:शुल्क वितरण कर रहे गंगाजल

ट्रेंडिंग वीडियो