scriptबेकीमती भूमि से पुलिस की मदद से हटवाया अतिक्रमण | Encroachment removed from valuable land with the help of police | Patrika News
धौलपुर

बेकीमती भूमि से पुलिस की मदद से हटवाया अतिक्रमण

– भूमि पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का होगा निर्माण

dholpur, बाड़ी शहर के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए नगर पालिका की ओर से करीब सवा बीघा भूमि को शहर के लाहोरिया पुरा रोड से अतिक्रमण मुक्त कराया है।

धौलपुरJul 24, 2024 / 06:12 pm

Naresh

बेकीमती भूमि से पुलिस की मदद से हटवाया अतिक्रमण Encroachment removed from valuable land with the help of police
– भूमि पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का होगा निर्माण

dholpur, बाड़ी शहर के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए नगर पालिका की ओर से करीब सवा बीघा भूमि को शहर के लाहोरिया पुरा रोड से अतिक्रमण मुक्त कराया है। पुलिस और प्रशासन के सहयोग से यह कार्रवाई की है। भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी से हटवाया गया। इस भूमि पर शहर के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण होगा। जहां एकत्रित सीवेज को परिशोधित कर ठोस अपशिष्ट और गंदे पानी को फिल्टर कर फिर से काम में लिया जाएगा। कार्रवाई मौका मजिस्ट्रेट तहसीलदार मोहम्मद हनीफ खां के नेतृत्व में हुई। मौके पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रविंद्र सिंह समेत पुलिस अधिकारी व जवान मौजूद रहे।
अधिशासी अधिकारी सिंह ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में सीवेज का काम चल रहा है। सीवेज लाइन डालने के प्रथम फेज के काम में सीवेज का ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाना है। जिसको लेकर नगर पालिका की भूमि की काफी दिनों से तलाश की जा रही थी। कई जगह प्लांट को लगाने का प्रयास भी किया लेकिन वहां उचित भूमि नहीं मिल सकी। ऐसे में बरसों से अतिक्रमण का शिकार शहर के अंदाना पैलेस के बगल से निकलने वाले लाहोरिया पुरा गांव को जाने वाले रास्ते पर नगर पालिका की बेश कीमती भूमि जो अतिक्रमण का शिकार थी। उसे अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अधिकारियों से कहा गया था। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई के लिए तहसीलदार को मौका मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। जिनके नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के सहयोग से यह कार्रवाई की गई। अब यहां तुरंत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम शुरू करा दिया जाएगा।
32 करोड़ की लागत से चल रहा कार्यजेईएन दीपक गोयल ने बताया कि सीवेज को लेकर बाड़ी शहर के 45 वार्डों में प्रथम फेज के लिए 32 करोड़ रुपए की लागत से पाइप लाइन के साथ सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाया जाना है। जिसके लिए उक्त भूमि पर काम शुरू कर दिया गया है।

Hindi News/ Dholpur / बेकीमती भूमि से पुलिस की मदद से हटवाया अतिक्रमण

ट्रेंडिंग वीडियो