scriptParijat Plant Upay : मंगलवार के दिन इस पौधे के असरदार और चमत्कारी उपाय करेंगे धन-दौलत में बरकत, उतर जाएगा कर्ज भी | Parijat (Harsingar) Plant ke Upay, try it on Tuesday , Parijat k totke | Patrika News
धर्म-कर्म

Parijat Plant Upay : मंगलवार के दिन इस पौधे के असरदार और चमत्कारी उपाय करेंगे धन-दौलत में बरकत, उतर जाएगा कर्ज भी

Parijat (Harsingar) Plant ke Upay : आर्थिक लाभ के लिए पत्रिका.कॉम के इस लेख में आप जान सकते हैं पारिजात या हरसिंगार के पौधे के कुछ उपाय या नियम, हालांकि पत्रिका.कॉम इनकी पुष्टि नहीं करता है, ये उपाय लोकमान्यताओं पर आधारित हैं।

Feb 27, 2023 / 06:19 pm

Sanjana Kumar

parijaat_ya_harsingar_ke_paudhe_ke_upay_milegi_tarakki.jpg

Parijat (Harsingar) Plant ke Upay : तुलसी के पौधे को जहां हिन्दु धर्म में पवित्र पूजनीय पौधा बताया गया है। वहीं पारिजात या हरसिंगार का पौधा भी पवित्र माना गया है। माना जाता है कि जिस घर में यह पौधा होता है, उस घर में मां लक्ष्मी वास करती हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र में घर में लगाए गए पेड़ या पौधों को सही दिशा में लगाए जाने की बात कही गई है, उसका फल तभी मिलता है।

इस पौधे के फूलों को जहां पूजा में उपयोग में लाया जाता है, वहीं इस पौधे से जुड़े कुछ उपाय या टोटके भी बताए गए हैं, जिन्हें करने से आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आर्थिक लाभ के लिए पत्रिका.कॉम के इस लेख में आप जान सकते हैं पारिजात या हरसिंगार के पौधे के कुछ उपाय या नियम, हालांकि पत्रिका.कॉम इनकी पुष्टि नहीं करता है, ये उपाय लोकमान्यताओं पर आधारित हैं।

– यदि आपके घर में धन का आगमन कम हो गया है। या फिर आपके पास पैसा तो आता है लेकिन रुकता नही ंहै, तो आप पारिजात के 5 फूल लें। इन्हें अच्छी तरह से सुखा लें और फिर एक पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। ध्यान रहे यह टोटका आपको मंगलवार के दिन आजमाना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में धन धान्य में बरकत होने लगेगी।

– मंगलवार के दिन एक नारंगी कपड़े में पारिजात के 7 फूल और हल्दी की गांठ बांध दें। अब इसे घर के मंदिर में माता गौरी की तस्वीर के पास रख दें। इसे आप ऐसे स्थान पर रखें, जहां बाहर से आने वालों की नजर इस पर न पड़े। इस उपाय के साथ आप माता गौरी की नियमित रूप से पूजा करें। माना जाता है कि ऐसा करने से बहुत जल्द ही आपके विवाह के योग बनेंगे।

– यदि आपके घर में बिना वजह ही धन खर्च होता है और आप पर कर्ज लगातार बना रहता है तो, इससे जल्द ही छुटकारा पाने के लिए आप सबसे पहले पारिजात के पौधे की जड़ का छोटा सा टुकड़ा लें और इसे घर के पैसे वाले स्थान पर इसे रख दें। आप इसकी जड़ अपने पर्स में भी रख सकते हैं। इस उपाय से आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Parijat Plant Upay : मंगलवार के दिन इस पौधे के असरदार और चमत्कारी उपाय करेंगे धन-दौलत में बरकत, उतर जाएगा कर्ज भी

ट्रेंडिंग वीडियो