scriptजन्माष्टमी पर जरूर करें ये उपाय, विवाह, संतान की बाधा और धन की रूकावट हो जाएगी दूर | Janmashtami Upay Do Krishna Janmashtami remedies on bhadrapad ashtami obstacles in marriage children wealth removed dhan prapti krishna janmashtami ke upay santan prapti upay | Patrika News
धर्म-कर्म

जन्माष्टमी पर जरूर करें ये उपाय, विवाह, संतान की बाधा और धन की रूकावट हो जाएगी दूर

Janmashtami Upay: जन्माष्टमी पर्व धार्मिक रूप से बेहद खास है। इस दिन भगवान विष्णु ने धर्म स्थापना और संसार के कल्याण के लिए अवतार लिया था। इसलिए इस दिन भगवान आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं और आपके जीवन का अंधियारा दूर कर देते हैं। यहां जानें परेशानियों को जन्माष्टमी के दिन दूर करने के आसान उपाय।

भोपालAug 26, 2024 / 04:07 pm

Pravin Pandey

Janmashtami Upay

जन्माष्टमी उपाय

Janmashtami Upay: जन्माष्टमी यानी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव भाद्रपद कृष्ण पक्ष अष्टमी को मनाई जाती है। मान्यता है कि इस दिन कुछ सरल उपाय से आर्थ‍िक तंगी, शादी विवाह की समस्याएं दूर हो जाती हैं। साथ ही संतान सुख की इच्छा वाले लोगों की मनोकामना पूरी होती है। जानें जन्माष्टमी के आसान उपाय।

शादी विवाह की बाधा दूर करेगा ये उपाय

शादी विवाह की बाधा दूर करने के लिए जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को सुगंधित जल अर्पित करें। इसके बाद ताजे पीले फूलों की माला और फूल अर्पित करें। इसके बाद इस मंत्र का जप 2100 बार करें।
मंत्रः “ॐ गोकुल नाथाय नमः।।

संतान सुख प्राप्ति उपाय

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन सुबह और रात में भगवान कृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल की मूर्ति का पति-पत्नी दोनों ही पंचामृत से अभिषेक करें। अभिषेक के पूर्व लड्डू गोपाल जी के सामने गाय के घी का दीपक जलाएं। अब अभिषेक करने के बाद संतान प्राप्ति का भाव करते हुए इस मंत्र का 1100 बार जप करें। गोपाल जी की कृपा से संतान सुख जरूर मिलेगा।
मंत्रः “ॐ क्लीं देवकी सुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते।
देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गता।।

ये भी पढ़ेंः

जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण लला जन्म होते ही पढ़ें यह कृष्ण चालीसा, पूरी होगी हर इच्छा

धन प्राप्ति उपाय जन्माष्टमी

भगवान विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव “जन्माष्टमी” के दिन धन प्राप्ति की कामना से पीतांबरी वस्त्र भेट करें। माखन, मिसरी में तुलसी दल मिलकार भोग लगाएं। इतना करने के बाद इस मंत्र का जाप एक हजार बार करें।
मंत्रः “ॐ लीलादंड गोपीजनसंसक्तदोर्दण्ड बालरूप मेघश्याम भगवन विष्णो स्वाहा

नोटः श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन अपनी इच्छित मनोकामनाओं की पूरी के भाव से उपरोक्त मंत्रों का जप तुलसी या चंदन की माला से ही करें। भगवान की कृपा से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dharma Karma / जन्माष्टमी पर जरूर करें ये उपाय, विवाह, संतान की बाधा और धन की रूकावट हो जाएगी दूर

ट्रेंडिंग वीडियो