scriptDhamtari News: तहसील ऑफिस में ACB की रेड, 50 हजार की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार गिरफ्तार…यहां भी महिला पटवारी सहित दो निलंबित | Dhamtari News: Naib Tehsildar arrested for taking bribe of Rs 50,000 | Patrika News
धमतरी

Dhamtari News: तहसील ऑफिस में ACB की रेड, 50 हजार की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार गिरफ्तार…यहां भी महिला पटवारी सहित दो निलंबित

Dhamtari News: तहसील दफ्तर में पदस्थ नायब तहसीलदार खीरसागर बघेल को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 50 हजार रुपए रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

धमतरीJul 07, 2024 / 07:40 am

Khyati Parihar

Dhamtari News
Dhamtari News: धमतरी राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार मामले में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई हुई। तहसील दफ्तर में पदस्थ नायब तहसीलदार खीरसागर बघेल को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 50 हजार रुपए रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
शुक्रवार शाम 4 बजे एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम धमतरी पहुंची और जाल बिछाकर टीम ने कमरा नंबर-14 से नायब तहसीलदार को घूस के साथ रंगे हाथ पकड़ा। पोटियाडीह निवासी प्रार्थी दिलीप पुरी गोस्वामी से जमीन विवाद पर 50 हजार रूपए की मांग की गई थी। इसकी शिकायत प्रार्थी ने एसीबी में की थी।
Dhamtari News

दूसरा मामला

Dhamtari News: काम के बदले पैसे मांगने पर महिला पटवारी सहित दो निलंबित

कोरिया के सरकारी काम कराने के एवज में आम लोगों से पैसे मांगने के आरोप में दो पटवारियों को निलंबित किया गया है। जशपुरनगर कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा, जमीन नपाई सहित अन्य राजस्व के कार्य में पैसों की मांग करने की शिकायत पर जांच के बाद पोड़ी पटकोना के पटवारी देवानंद भगत को निलंबित किया है। पटवारी भगत को मुख्यालय में नहीं रहने सहित अन्य आरोपों की शिकायत सामने आने पर जवाब मांगा गया था, जिसमें जवाब संतोषप्रद नहीं मिला।
इधर, बैकुंठपुर जिले में जमीन बंटवारे और पट्टा बनाने के नाम पर पैसे मांगने वाली महिला पटवारी शकुंतला सिंह को एसडीएम ने निलंबित कर दिया गया है। एसडीएम कार्यालय से जारी आदेश के मुताबिक पटवारी हल्का नंबर-13 एवं अतिरिक्त प्रभार हल्का नंबर-14 पिपरा में कार्यरत शकुन्तला सिंह के खिलाफ ग्राम टेंगनी के प्रार्थी प्रेमसाय ने 25 जून को कलेक्टर जन चौपाल में शिकायत की थी कि जमीन बंटवारे व पट्टा बनाने के लिए पैसे मांग रही है। मामले में तहसीलदार पटना से जांच कराई गई थी।

Hindi News/ Dhamtari / Dhamtari News: तहसील ऑफिस में ACB की रेड, 50 हजार की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार गिरफ्तार…यहां भी महिला पटवारी सहित दो निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो