scriptCG Theft News: चोरों के हौसले बुलंद! आधी रात अस्पताल में की चोरी, तकिया, चादर, मोबाइल समेत अन्य सामान लेकर हुए फरार | CG Theft News: Thieves commit theft in hospital | Patrika News
धमतरी

CG Theft News: चोरों के हौसले बुलंद! आधी रात अस्पताल में की चोरी, तकिया, चादर, मोबाइल समेत अन्य सामान लेकर हुए फरार

Dhamtari News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में चोरों का आतंक बढ़ गया है। पहले घरों को निशाना बनाया करते थे लेकिन अब इनके हौसलें इतने बुलंद हो गए है कि वे जिला अस्पताल में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है।

धमतरीSep 03, 2024 / 04:05 pm

Khyati Parihar

CG Theft News
CG Theft News: धमतरी जिला अस्पताल की सुरक्षा भगवान भरोसे हैं। यहां अस्पताल की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने के साथ ही गार्ड की भी नियुक्ति की गई है। इसके बाद भी असामाजिक तत्व अस्पताल में घुसकर निजी जगहों की वीडियोग्राफी कर रहे हैं। यही नहीं चोरी की घटनाएं भी यहां आम बात हो गई है।
रविवार-सोमवार की रात करीब 4 बजे युवक पूरन निषाद (19) अस्पताल में घुस गया और वीडियोग्राफी करने लगा। अस्पताल स्टाफ द्वारा मना करने पर युवक ने गाली-गलौज करते हुए दुर्व्यहार किया। मामले की जानकारी होने पर आरएमओ सहित डाक्टरों ने सिटी कोतवाली थाना में युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया है। पुलिस युवक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
250 बिस्तर वाले जिला अस्पताल की ओपीडी 500 के पार है। सभी बैड मरीजों से बेड फुल है। मरीजोें की सुरक्षा और किसी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए यहां 4 महिला एवं पुरूष गार्डों की नियुक्ति की गई है। इनके ऊपर जिला अस्पताल और मरीजों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। इसके बाद भी यहां लगातार असामाजिक तत्वों द्वारा शोर-शराबा और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन माह में अस्पताल से महिला एवं पुरूष वार्ड में तकिया, चादर, मोबाइल और मरीजों के कपड़े के अलावा अन्य सामानों की चोरी की घटनाएं सामने आई है।
यह भी पढ़ें

CG Thieves Gang: भीख मांगने के बहाने घरों में चोरियां, दिनदहाड़े वारदात को दे रहे अंजाम, देखिए VIDEO

CG Theft News: पिछले दिनों एक युवक ने अस्पताल से मोबाइल चोरी होने की शिकायत अस्पताल प्रबंधन से भी की थी। नगरी ब्लाक के ग्राम दरगहन निवासी कलीराम यादव ने बताया कि वे भी एक सप्ताह पहले जिला अस्पताल आए थे, रात के समय किसी ने उनके जेब से 19 हजार रूपए की चोरी कर ली। चोर का आज तक पता नहीं चल पाया। इसके अलावा अज्ञात चोर ने जिला अस्पताल में लगे चार एयर कंडीशनर से कॉपर वायर की भी चोरी कर ली है।
ऐसे में यहां की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल उठने लगा है। जिला अस्पताल के फ्रंट में दो सीसी टीवी कैमरा, बरामदे में 1 और एसएनसीयू वार्ड के आसपास 1 समेत परिसर के विभिन्न जगहों पर कुल 25 से अधिक सीसी टीवी कैमरा लगाया गया है। इसके बाद भी चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि कुछ साल पहले यहां बच्चा चोरी की घटना भी हो चुकी है।

असामाजिक तत्वों का रहता है डेरा

जानकारों की मानें तो शाम होते ही अस्पताल परिसर के आसपास कुछ असामाजिक तत्व के लोग मंडराते रहते हैं। देर शाम को जब अस्पताल सूनसान हो जाता है, तो बिना कारण के ही कई लोग अस्पताल में प्रवेश कर जाते हैं। मना करने पर वे स्वयं को मरीजों का परिजन बताते हैं। यही वजह है कि वे इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

पास की होनी चाहिए सुविधा

मरीज के परिजन अंशुल सोनी, महिमा देवांगन का कहना है कि अस्पताल में चोरी की घटनाएं आम हो गई है। उनका कहना है कि अस्पताल प्रबंधन को पास की सुविधा मुहैय्या करानी चाहिए। देर रात को अस्पताल का मुख्य दरवाजा भी बंद कर देना चाहिए। प्रवेश के लिए यदि पास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, तो चोरी की घटनाओं पर अंकुश लग सकता है
रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात एक युवक नशे की हालत में जिला अस्पताल में वीडियोग्राफी कर रहा था। स्टाफ द्वारा मना करने गाली-गलौज कर दुर्व्यहार किया। सिटी कोतवाली में युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अस्पताल में चोरी की घटनाएं भी हो रही है। गार्डों को भी सतर्क रहने कहा गया है। सीसी टीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है।

Hindi News/ Dhamtari / CG Theft News: चोरों के हौसले बुलंद! आधी रात अस्पताल में की चोरी, तकिया, चादर, मोबाइल समेत अन्य सामान लेकर हुए फरार

ट्रेंडिंग वीडियो