scriptCG Weather: मूसलाधार बारिश से स्कूल बना तालाब, पालकों ने गेट पर जड़ दिया ताला, मचा बवाल | CG Heavy rain: Due to torrential rain the school turned into a pond | Patrika News
धमतरी

CG Weather: मूसलाधार बारिश से स्कूल बना तालाब, पालकों ने गेट पर जड़ दिया ताला, मचा बवाल

cg Weather: पालकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया। इस मामले में सरपंच युगल किशोर साहू ने कहा कि पिछले वर्ष आरईएस ने स्टीमेट बनाया था..

धमतरीJul 25, 2024 / 04:00 pm

चंदू निर्मलकर

CG Heavy rain
CG Heavy rain: लगातार हो रही बारिश से सरकारी स्कूलों की परेशानी बढ़ गई है। कलारतराई स्कूल परिसर और क्लास रूम में पानी भर गया। स्कूल द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई तो आक्रोशित पालकों ने गेट पर ताला जड़ दिया।
शाला विकास समिति के अध्यक्ष गजेंद्र कुमार, रवि प्रकाश सेन ने कहा कि यह समस्या इसी वर्ष की नहीं है। ( CG Weather ) पिछले वर्ष भी यही समस्या थी। कुछ दिनों से लगातार स्कूल में पानी भर रहा है। इसके बावजूद जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ध्यान नहीं दे रही। बच्चे पानी से होकर स्कूल जाते हैं। ( Monsoon 2024 ) क्लास रूम में भी बैठने में दिक्कत होती है। फिर से वही समस्या आने पर पालकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया। इस मामले में सरपंच युगल किशोर साहू ने कहा कि पिछले वर्ष आरईएस ने स्टीमेट बनाया था। पहले लिस्ट में उनके स्कूल का नाम नहीं आया। समस्या से जिला प्रशासन को अवगत कराएंगे।
यह भी पढ़ें

CG Weather: छत्तीसगढ़ पर मानसून मेहरबान, शिवनाथ समेत कई नदियों में आई बाढ़, 12 लोगों को बचाया

CG Weather: इधर मुजगहन स्कूल में घुटने तक भरा पानी

शहर से लगे मुजगहन स्कूल परिसर में भी सुबह घुटने तक पानी भर गया। छात्र- छात्राओं का क्लास रूम तक पहुचना मुश्किल हो गया। यहां अचानक पानी भरने की जानकारी हुई तो, पालक व कुछ नेता स्कूल पहुँचे। पालक अंगेश साहू, पूर्व सरपंच नारायण सेन ने कहा कि स्कूल के सामने बड़ा चेबर बना हुआ है।
जिसके खुलने से स्कूल में पानी भरा है। प्राचार्य ऋषि सिन्हा ने कहा कि सुबह स्कूल में घुटने तक पानी भरा था। सामने चेबर का पानी स्कूल में आ रहा था। चेबर बंद करने पर पानी कम हुआ। इधर निगम के उप कमिश्नर पीसी सार्वा ने कहा कि निगम का वेस्ट वाटर प्लांट की अभी टेस्टिंग ही नहीं हुई है। यहां से पानी जाना संभव नहीं है। किसी और कारण से स्कूल में पानी भरा होगा।
डीईओ टीआर जगदल्ले ने कहा कि अनवरत बारिश से जहां जलभराव की स्थिति बनी हुई है वहां छुट्टी देने कहा गया है। जलभराव रोकने वैकल्पिक व्यवस्था करेंगे।

कलेक्टर नम्रता गांधी ने पत्रिका को बताया कि जिन स्कूलों में पानी भरने की समस्या है वहां छुट्टी करने कहे हैं। कलारतराई की जानकारी लेंगे।

Hindi News/ Dhamtari / CG Weather: मूसलाधार बारिश से स्कूल बना तालाब, पालकों ने गेट पर जड़ दिया ताला, मचा बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो