script12 हजार रिश्वत लेते धराया घूसखोर पटवारी, किसान से इस काम के मांगे थे 20 हजार | Patwari caught taking 12 thousand bribe from farmer for land divident | Patrika News
देवास

12 हजार रिश्वत लेते धराया घूसखोर पटवारी, किसान से इस काम के मांगे थे 20 हजार

जमीन बटांकन के लिए पटवारी ने मांगे 20 हजार, ईओडब्ल्यू की टीम ने 12 हजार रिश्वत की दूसरी किस्त लेते रंगेहाथों पकड़ा।

देवासJun 27, 2023 / 04:07 pm

Faiz

News

12 हजार रिश्वत लेते धराया घूसखोर पटवारी, किसान से इस काम के मांगे थे 20 हजार

मध्य प्रदेश सरकार की सख्ती, ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त पुलिस की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। रोजाना प्रदेश के किसी न किसी विभाग में सरकारी अफसर और कर्मचारी रिश्वत लेते पकड़ा रहे हैं। बावजूद इसके ये घूसखोर रिश्वतखोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश के देवास जिले से सामने आया है, जहां एक पटवारी को ईओडब्ल्यू की टीम ने किसान से 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है।


आपको बता दें कि, जिले में किसान से 20 हजार रुपए की मांग करना पटवारी को भारी पड़ गया है। ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) उज्जैन की टीम ने रिश्वत की रकम लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। फिलहाल, आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अिधिनयम के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

 

यह भी पढ़ें- दिन दहाड़े मर्डर का Live Video : हमलावर ने सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर मारे चाकू, तमाशा देखती रही भीड़


किसान ने दर्ज कराई शिकायत

जानकारी के अनुसार, डबल चौकी क्षेत्र के मिर्जापुर हल्के में पदस्थ पटवारी बाबूलाल पांचाल ने किसान बसंतीलाल पटेल से जमीन के बटांकन के लिए 20 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर मांगे थे। बताया गया कि, किसान ने रिश्वत के 8 हजार रुपए पहले ही दे दिए थे, इसके बाद भी आरोपी पटवारी अन्य 12 हजार दिए बिना काम न करने की बात कह रहा था। इसपर किसान बसंतीलाल ने ईओडब्ल्यू में शिकायत कर दी।

 

यह भी पढ़ें- elections 2023 : यूथ बनाएगा राजधानी की सरकार, युवा मतदाताओं में हुई गजब बढ़ोतरी


EOW टीम का एक्शन

इसके बाद ईओडब्ल्यू की ओर से एक टीम गठित कर शिकायत की पुष्टि कराई। मामले की पुष्टि होने पर टीम ने योजना के तहत मंगलवार को पटवारी के रिश्वत की दूसरी किस्त के 12 हजार लेते हुए दबोच लिया।


आगे की कारर्वाई शुरु

मामले को लेकर ईओडब्ल्यू के डीएसपी अजय कैथवास का कहना है कि, फरियादी बसंतीलाल पटेल ने पटवारी बाबूलाल पांचाल के खिलाफ रिश्वतखोरी की शिकायत की थी। शिकायत की पुष्टि होने पर मंगलवार को किसान को रुपए देकर भेजा गया। सुबह देवास के विकास नगर क्षेत्र में जैसे ही पटवारी ने रुपये लिए, उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल, टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।

//?feature=oembed

Hindi News / Dewas / 12 हजार रिश्वत लेते धराया घूसखोर पटवारी, किसान से इस काम के मांगे थे 20 हजार

ट्रेंडिंग वीडियो