scriptइस विधान सभा सीट पर मचा है घमासान, बीजेपी…कांग्रेस, जाने किसे देेंगी और किसका काटेंगी टिकट | khateganv khandwa assembly seat bjp and congress candidates new list | Patrika News
देवास

इस विधान सभा सीट पर मचा है घमासान, बीजेपी…कांग्रेस, जाने किसे देेंगी और किसका काटेंगी टिकट

जिले की पांचों विधानसभाओं में जहां बीजेपी चार सीटों के प्रत्याशी घोषित कर चुकी है वहीं कांग्रेस अभी तक मात्र दो सीटों की ही घोषणा कर सकी है। खातेगांव, देवास व बागली से कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है…

देवासOct 17, 2023 / 03:22 pm

Sanjana Kumar

congress_and_bjp_candidates_waiting_for_tickets_from_khandwa_vidhansabha_seat.jpg

देवास/खातेगांव। जिले की पांचों विधानसभाओं में जहां बीजेपी चार सीटों के प्रत्याशी घोषित कर चुकी है वहीं कांग्रेस अभी तक मात्र दो सीटों की ही घोषणा कर सकी है। खातेगांव, देवास व बागली से कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है। उधर कांग्रेस में खातेगांव सीट को लेकर सबसे ज्यादा खींचतान हो रही है। यहां 8 दावेदार हैं जो टिकट के लिए जोर लगा रहे हैं। वहीं भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री की दावेदारी यहां से प्रबल मानी जा रही थी, लेकिन उनका विरोध हो रहा है। पूर्व मंत्री के विरोध में अन्य दावेदार लामबंद हो रहे हैं। उधर सूत्रों की माने तो देवास सीट की घोषणा भी पहली सूची में होनी थी। यहां नाम भी तय था लेकिन खातेगांव के चलते देवास को भी होल्ड कर दिया गया। नए समीकरण अगर बनते हैं तो अंतिम समय में देवास व खातेगांव दोनों जगह बदलाव देखने को मिल सकता है।

दौरे शुरू कर दिए थे

अभी तक पूर्व मंत्री का नाम टिकट की दौड़ में सबसे आगे था। उन्होंने क्षेत्र में दौरे भी करने शुरू कर दिए थे लेकिन अन्य दावेदार एकमत नहीं हो रहे हैं। पिछले दिनों पूर्व मंत्री के खिलाफ खातेगांव क्षेत्र में पोस्टर भी लगाए गए थे। ये पोस्टर किसने लगाए यह स्पष्ट नहीं हो सका था। पूर्व मंत्री ने इसे विपक्ष की हरकत बताया था। सूत्रों की माने तो उनके नाम की घोषणा होनी थी लेकिन विरोध को देखते हुए फिलहाल खातेगांव से प्रत्याशी की घोषणा होल्ड की गई है। अगले दो दिन में यहां से प्रत्याशी कीे घोषणा हो सकती है।

किसी एक को चुनना पड़ सकता है

सूत्रों की माने तो कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता खातेगांव से पूर्व मंत्री को चुनाव लड़ाने के पक्ष में हैं। वहीं पूर्व मंत्री के अलावा ये वरिष्ठ नेता देवास से अपने समर्थक का भी समर्थन कर रहे हैं। खातेगांव में पूर्व मंत्री के अलावा किसी अन्य पर विचार होता है तो इसका असर देवास पर भी हो सकता है। वरिष्ठ नेता को दोनों में से किसी एक सीट पर विचार करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि इसी के कारण देवास सीट भी होल्ड हो गई है।

पहले एक नाम था, अब दूसरा भी जुड़ा

उधर पूर्व मंत्री के नाम के अलावा अब पैनल में एक और नाम जुड़ने की खबर आ रही है। यह खबर आते ही अन्य दावेदार सक्रिय हो गए हैं। कुछ ने फिर से अपने आकाओं से संपर्क कर दौड़भाग तेज कर दी है। वहीं दावेदारों के समर्थक भी सोशल मीडिया पर आक्रोश जताने लग गए हैं।

मंडलम अध्यक्ष का इस्तीफा वायरल

उधर सोमवार को खातेगांव विधानसभा क्षेत्र के एक मंडलम अध्यक्ष का इस्तीफा भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें संबंधित ने पूर्व मंत्री की उम्मीदवारी का विरोध किया है। उन्होंने लिखा है कि अगर पार्टी पूर्व मंत्री को उम्मीदवार बनाती है तो मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं।

Hindi News/ Dewas / इस विधान सभा सीट पर मचा है घमासान, बीजेपी…कांग्रेस, जाने किसे देेंगी और किसका काटेंगी टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो