scriptउत्तराखंड में होगा बिजनेस इन्वेस्टर्स समिट, 25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेंगे सीएम धामी | Business Investors Summit will be held in Uttarakhand | Patrika News
देहरादून

उत्तराखंड में होगा बिजनेस इन्वेस्टर्स समिट, 25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेंगे सीएम धामी

उत्तराखंड में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर प्रदेश सरकार ने तैयारियां पूरी कर दी हैं। इसी कड़ी में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सीएम धामी 25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेंगे।

देहरादूनSep 24, 2023 / 03:28 pm

Anand Shukla

CM Pushkar Singh Dhami News

25 से 28 सितंबर तक उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ब्रिटेन दौरे पर रहेंगे।

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। राज्य सरकार दुनियाभर के इन्वेस्टर्स को उत्तराखंड में आमंत्रित करने के लिए व्यापक स्तर पर काम कर रही है। इसे लेकर प्रदेश सरकार ने पूरी तरह से तैयारियां पूरी कर रही है। इसी कड़ी में सीएम पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई में प्रदेश सरकार का एक डेलिगेशन 25 सितंबर से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा।
राज्य सरकार का डेलिगेशन लंदन और बर्मिघम में बड़े बिजनेस हाउसेस से बैठक करेगा और दिसंबर महीने में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित करेगा। सीएम धामी के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम दौरे पर टूरिज्म, आईटी, एजुकेशन, हेल्थकेयर, फूड प्रोसेसिंग के अलावा ऑटोमोबाइल इन्डस्ट्री के उद्योग घरानों के साथ बैठकें की जाएंगी।
यह भी पढ़ें

नोएडा में मिसिंग डॉग के पोस्टर पर बवाल, महिला ने पहले युवक की पकड़ी कॉलर, फिर की हाथापाई

प्रतिनिधि और अधिकारी विदेशों में करेंगे रोड- शो
इसी कड़ी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि हमारे राज्य में जो बिजनेस इन्वेस्टर्स समिट होने वाला है। उसको लेकर हमें सभी लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं कि वो अपना निवेश उत्तराखंड में करे। इस कड़ी में हमारे प्रतिनिधि और अधिकारी दिल्ली, देहरादून और देश के अन्य देशों में जाएंगे और रोड शो करेंगे। इसी श्रृखंला में लंदन में रोड-शो होगा और वहां पर प्रवासी उत्तराखंड के लोगों से बातचीत की जाएगी। हमें पूरा विश्वास है कि इससे उत्तराखंड में बड़ा निवेश आएगा।
5 साल में राज्य की एसजीडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में राज्य की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिये सशक्त उत्तराखण्ड मिशन लॉच किया गया है, जिसके तहत अगले 5 वर्षों में राज्य की एसजीडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य द्वारा इस लक्ष्य की प्राप्ति की कड़ी के रूप में उत्तराखण्ड ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में वर्तमान में लगभग 6000 एकड़ का लैण्ड बैंक विभिन्न सैक्टर के उद्योगों की स्थापना हेतु उपलब्ध है।

Hindi News/ Dehradun / उत्तराखंड में होगा बिजनेस इन्वेस्टर्स समिट, 25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेंगे सीएम धामी

ट्रेंडिंग वीडियो