scriptराणा सांगा के चबूतरे से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं, नारेबाजी कर किया विरोध-प्रदर्शन | Rana Sanga Ka Chabutra In baswa Dausa | Patrika News
दौसा

राणा सांगा के चबूतरे से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं, नारेबाजी कर किया विरोध-प्रदर्शन

राणा सांगा शहीद स्मारक को तोडऩे के लिए चिह्नित करने के विरोध में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन किया।

दौसाDec 15, 2017 / 12:48 pm

Santosh Trivedi

rana sanga
बांदीकुई। बसवा कस्बे में राणा सांगा के चबूतरे पर रेलवे द्वारा जयपुर दिल्ली रेलमार्ग के दोहरीकरण के कारण राणा सांगा शहीद स्मारक को तोडऩे के लिए चिह्नित करने के विरोध में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन किया।

इस दौरान युवक कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष नादान सिंह मीणा ने कहा कि राणा सांगा शहीद स्मारक से छेड़छाड़ को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यूथ कांग्रेस द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। उसका जिम्मेदार स्वयं रेलवे प्रशासन होगा। आईटी सेल के बांदीकुई ब्लॉक संयोजक विकास पोसवाल ने बताया कि यह सरकार विकास वह औद्योगीकरण के नाम पर ऐतिहासिक स्मारकों और धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचा रही है जो सरकार की हठधर्मिता को दर्शाता है। जिससे लोगों की भावनाएं आहत है।
युवा नेता महेश सैनी ने कहा कि राणा सांगा का चबूतरा ऐतिहासिक स्मारक है। राणा सांगा का गौरवशाली इतिहास है। वह राजस्थान के नायक रहे हैं। उनका इस प्रकार का अपमान बसवा की जनता किसी भी प्रकार सहन नहीं करेगी। युवक कांगे्रस के महासचिव विश्राम प्रजापत ने बताया कि कई बार प्रशासन को इसके बारे में अवगत कराने के बावजूद रेलवे प्रशासन इस ऐतिहासिक स्मारक को मिटाने पर तुला हुआ है।
राणा सांगा शहीद स्मारक को तोडऩे के लिए चिह्नित किया जा चुका है। इस मौके पर घनश्याम शर्मा, विनोद बिवाई, चरण सिंह मीणा, रामेश्वर कोटवाल, जगदीश प्रसाद, हीरालाल सैनी, घनश्याम शर्मा, मनीष शर्मा, रणजीत सिंह केसरपुरा, मातादीन मीणा, राकेश बसवा हजारीलाल परेवा, पप्पूराम बेरवा आदि मौजूद थे।

Hindi News/ Dausa / राणा सांगा के चबूतरे से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं, नारेबाजी कर किया विरोध-प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो