scriptHathras Stampede: राजस्थान में यहां लगता था हाथरस कांड वाले ‘भोले बाबा’ का दरबार, आता जाता था इस मकान में, अब सामने आई ये सच्चाई | Big Update on hathras stampede main accused bhole baba had a connection with this House in Rajasthan | Patrika News
दौसा

Hathras Stampede: राजस्थान में यहां लगता था हाथरस कांड वाले ‘भोले बाबा’ का दरबार, आता जाता था इस मकान में, अब सामने आई ये सच्चाई

Hathras Stampede: हाथरस में जिस भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से करीब 122 लोगों की मौत हुई है, उसका राजस्थान में भी दरबार लगता था। दरबार के समय सुरक्षा गार्ड व अनुयायी पहरा देते थे।

दौसाJul 04, 2024 / 10:36 am

Santosh Trivedi

hathras stampede main accused bhole baba had a connection with this House in Rajasthan
Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में जिस भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से करीब 122 लोगों की मौत हुई है, उसका राजस्थान के दौसा में भी दरबार लगता था। खास बात यह है कि दौसा के जिस मकान में बाबा आता-जाता था वह पेपर लीक माफिया हर्षवर्धन पटवारी का मकान है।
गत 29 फरवरी को जेईएएन भर्ती परीक्षा-2020 के पेपर लीक के मामले में एसओजी ने हर्षवर्धन पटवारी के दौसा में नेशनल हाइवे 21 स्थित गोविंददेवजी मंदिर के सामने स्थित कॉलोनी में मकान पर छापा मारा था, जब यह भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि का दरबार चर्चा में आया था।
Hathras stampede Live
दौसा के इस मकान में बाबा 3-4 माह में आकर दरबार लगाता था। एसओजी की कार्रवाई के दौरान यह भी सामने आया था कि इसी दरबार की आड़ में हर्षवर्धन पेपरलीक का रैकेट चलाता था। यहां पेपर लीक से जुड़े कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी मिले थे।

नवम्बर में जुटे थे हजारों लोग

7 नवम्बर 2023 को नेशनल हाइवे 21 पर कांदोली में बाबा की मौजूदगी में विशाल आयोजन हुआ था। इस कार्यक्रम में हजारों लोग जुटे थे, जिनमें से अधिकतर प्रदेश के बाहर से आए थे।
यह भी पढ़ें

…और अचानक गिरने लगी महिलाएं, भागते-दौड़ते लोग लाशों में हो गए तब्दील, भरतपुर के चश्मदीदों ने सुनाई आपबीती

अब मकान पर बोर्ड: बाबा निज प्रवास पर है….

बाबा जिस मकान को किराए पर लेकर दरबार चलाता था, उस पर अब एक बोर्ड लगा है जिसमें लिखा है कि ‘डॉक्टरों के परामर्श से ग्रामीण परिवेश की आबोहवा लेने व स्वास्थ्य लाभ के लिए स्वयं के निज प्रवास पर है, वर्तमान में यहां कोई भी समागम नहीं चल रहा है’।
स्थानीय लेागों ने बताया कि बाबा तीन-चार महीने में यहां आकर दरबार लगाता था। दरबार के समय सुरक्षा गार्ड व अनुयायी पहरा देते थे। कॉलोनी में भी लोगों को आधार कार्ड देखकर जाने देते थे। करीब पांच साल इस मकान में डेरा बनाए रखा था। बाबा से मिलने बसों और लग्जरी कारों में बाहर से लोग आते थे।

Hindi News/ Dausa / Hathras Stampede: राजस्थान में यहां लगता था हाथरस कांड वाले ‘भोले बाबा’ का दरबार, आता जाता था इस मकान में, अब सामने आई ये सच्चाई

ट्रेंडिंग वीडियो