scriptपीतांबरा पीठ पर उमड़ी भक्तों की भीड़, झांसी के वाहन बाइपास से डायवर्ट | Crowd of devotees at Pitambara Peeth Datia | Patrika News
दतिया

पीतांबरा पीठ पर उमड़ी भक्तों की भीड़, झांसी के वाहन बाइपास से डायवर्ट

श्रद्धालुओं ने साल के आखिरी शनिवार की पूजा—अर्चना, देर शाम तक आएंगे दर्शनार्थी, एक जनवरी को रविवार के कारण अधिक भक्तों के आने की संभावना

दतियाDec 31, 2022 / 11:45 am

deepak deewan

pitambara_peeth.png

देर शाम तक आएंगे दर्शनार्थी

दतिया. 2022 के अंतिम शनिवार के अवसर पर दतिया की पीतांबरा पीठ पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है. भक्तों ने यहां पहुंचकर मां के दरबार में आने वाले साल में खुशहाली के लिए माथा टेका। मां पीतांबरा और धूमावती माई पीठ पर आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को दर्शना कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। दर्शनार्थियों के आने का क्रम देर शाम तक जारी रहेगा। एक जनवरी को रविवार रहने के कारण यहां हजारों भक्तों के आने की संभावना है। ऐसे में झांसी से आने वाले वाहनों को बाइपास से डायवर्ट किया जाएगा.

पीतांबरा मंदिर पर शनिवार सुबह से ही दर्शनार्थियों का आना शुरू हो गया था। भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर में नई व्यवस्था बनाई गई है. श्रद्धालुओं के लिए पश्चिम गेट और उत्तर गेट सहित नए द्वार को भी खोला जा रहा है। भक्तों की सुख्या को देखते हुए सुबह चार बजे ही पुलिस फोर्स ने पीतांबरा मंदिर पहुंचकर व्यवस्था संभाल ली। श्रद्धालुओं की भीड़ का क्रम लगातार चल रहा है.

शहर में भी 16 प्वाइंट पर पुलिस का इंतजाम किया गया है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बेरिकेडिंग की व्यवस्था भी की गई है। मंदिर परिसर को पांच सेक्टर में बांटा गया है। इसके साथ ही पार्किंग सहित वाहनों के अनाधिकृत प्रवेश पर भी पुलिस बल निगरानी रख रहे हैं.

धूमावती माई के दर्शनों के लिए पीतांबरा पीठ पर एमपी के साथ ही उत्तर प्रदेश, व छत्तीसगढ़ के श्रद्धालु यहां आए हैं. पीतांबरा पीठ तक श्रद्धालुओं के पहुंचने के लिए रुट निर्धारित किया गया है। शहर में कुल 16 प्वाइंट बनाए गए हैं। बेयर हाउस के पास उन्नाव रोड, स्टेडियम के पास, बमबम महादेव, सिविल लाइन पर तान्या पैलेस के पास आदि स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही झांसी से आने वाले वाहनों को बाइपास से डायवर्ट भी किया जाएगा।

Hindi News / Datia / पीतांबरा पीठ पर उमड़ी भक्तों की भीड़, झांसी के वाहन बाइपास से डायवर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो