scriptBastar Olympics 2024: पूर्व नक्सली और पीड़ित लोगों के बीच खेला जाएगा अनोखा ओलंपिक, नक्सलगढ़ में होगा आयोजन | Bastar Olympics 2024: Bastar Olympics 2024 in Sukma district | Patrika News
दंतेवाड़ा

Bastar Olympics 2024: पूर्व नक्सली और पीड़ित लोगों के बीच खेला जाएगा अनोखा ओलंपिक, नक्सलगढ़ में होगा आयोजन

Bastar Olympics 2024: नक्सलगढ़ की पहचान बदल रही है। विष्णुदेव साय सरकार के आगमन के बाद से लगातार माओवादियों पर प्रहार जारी है। अब यहां बस्तर ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा। इस आयोजन को लेकर ईटीवी भारत ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा से खास बात की है।

दंतेवाड़ाSep 19, 2024 / 02:31 pm

Laxmi Vishwakarma

Bastar Olympics 2024
Bastar Olympics 2024: छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा परंपरागत खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विशेष रूप से बस्तर ओलंपिक 2024 का आयोजन किया जाएगा। इसी क्रम में जिला प्रशासन सुकमा के मार्गदर्शन में जिला सुकमा में भी व्यापक रूप से बस्तर ओलंपिक 2024 का आयोजन किया जाएगा।

Bastar Olympics 2024: सुकमा में किया जाएगा व्यापक व भव्य आयोजन

ओलंपिक आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए विरुपाक्ष पौराणिक जिला खेल अधिकारी सुकमा ने बताया है कि कलेक्टर देवेश कुमार ध्रुव के निर्देशन में बस्तर ओलंपिक 2024 के अंतर्गत जिला सुकमा में भी इसका व्यापक व भव्य आयोजन किया जाएगा।
विरुपाक्ष पौराणिक ने बताया कि खेल का आयोजन माह नवंबर 2024 में प्रस्तावित है जिसे समस्त जनपद, नगर पंचायत, विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में किया जाएगा (Bastar Olympics 2024) और विजेता खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र, ट्रॉफी, शील्ड व नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

CG News: कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर में मांगी सुरक्षा, बोले- एक माह में लगाएं कैमरा, नहीं तो…

आत्मसमर्पित माओवाद के मध्य होगी प्रतियोगिता

Bastar Olympics 2024: उन्होंने बताया कि कलेक्टर देवेश ध्रुव ने जिला शिक्षा अधिकारी सुकमा वह सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सुकमा को निर्देश किया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं सहित जिलेवासियों को आयोजन में सहभागिता कराई जाए। उन्होंने बताया कि खेल 01 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2024 तक पंजीयन किया जाएगा।
जिले में बस्तर ओलंपिक 2024 विकासखंड स्तर व जिला स्तर पर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोजन दो आयु वर्ग 14 से 17 वर्ष और 17 से 21 वर्ष में किया जाएगा। (Bastar Olympics 2024) इस आयोजन में छात्र-छात्राएं, युवक-युवतियों के अलावा विशेष रूप से माओवाद प्रभावित दिव्यांगों के लिए तथा आत्मसमर्पित माओवाद के मध्य भी यह प्रतियोगिता होगी।

Hindi News / Dantewada / Bastar Olympics 2024: पूर्व नक्सली और पीड़ित लोगों के बीच खेला जाएगा अनोखा ओलंपिक, नक्सलगढ़ में होगा आयोजन

ट्रेंडिंग वीडियो