scriptचमत्कार : यहां 6 पैर वाली अनोखी बछिया ने लिया जन्म, दर्शन करने उमड़ी लोगों की भीड़ | Miracle unique six leg calf born in damoh people crowd gathered to have darshan | Patrika News
दमोह

चमत्कार : यहां 6 पैर वाली अनोखी बछिया ने लिया जन्म, दर्शन करने उमड़ी लोगों की भीड़

बरोदा गांव में एक गाय ने 6 पैरों वाली एक बछिया को जन्म दिया है। बछड़े को देखने लोगों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है।

दमोहFeb 09, 2024 / 04:06 pm

Faiz

news

चमत्कार : यहां 6 पैर वाली अनोखी बछिया ने लिया जन्म, दर्शन करने उमड़ी लोगों की भीड़

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के हटा ब्लाक के अंतर्गत आने वाले बरोदा गांव में घटी एक घटना ने कुछ ही समय में आसपास के कई गावों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। दरअसल, गांव में एक गाय ने 6 पैरों वाली एक बछिया को जन्म दिया है। देखते ही देखते इस अनोखी बछिया के जन्म की खबर आसपास के गांवों तक में फैल गई, जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण बछिया को देखने और उसके दर्शन करने गाय मालिक के घर पहुंच रहे हैं।

छह पैरों वाली ये बछिया पूरे गांव में कोतूहल का विषय बन गई है। कुछ ग्रामीण तो इस बछिया की पूजा भी करने लगे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बछिया की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। वो अपनी मां का दूध तक नहीं पी पा रही है। बता दें कि बरोदा गांव में दो दिन पहले एक गाय ने 6 पैरों वाली इस बछिया को जन्म दिया है। वो अपनी मां का दूध नहीं पी रही है, जिसके चलते ग्रामीण रुई के जरिए उसे दूध पिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- हरदा फैक्ट्री में धमाकों की वजह आई सामने, अग्रवाल बंधुओं की इस लापरवाही ने ली कई जानें


दर्शन करने वालों का लगा तांता

news

बता दें कि गांव के रहने वाले घसोटी कोरी के घर दो दिन पहले गाय ने छह पैरों वाली इस अनोखी बछिया को जन्म दिया है। जन्म के साथ ही उसमें विक्रति है। छह पैर होने के कारण बछिया के मल-मूत्र निकालने का रास्ता ही नहीं था। इसे लेकर बुधवार को डॉक्टरों ने उसका छोटा सा ऑपेरशन किया, जिसके बाद उसने मल-मूत्र का त्याग करना शुरू किया। लेकिन, अब भी अपनी मां का दूध नहीं पी रही है। ग्रामीण रुई के जरिए उसे दूध पिलाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग उसकी पूजा भी कर रहे हैं। गांव के ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने आज तक छह पैरों वाला कोई जानवर नहीं देखा। आसपास के गांवों से भी बड़ी संख्या में लोग इस बछिया को देखने आ रहे हैं।

Hindi News/ Damoh / चमत्कार : यहां 6 पैर वाली अनोखी बछिया ने लिया जन्म, दर्शन करने उमड़ी लोगों की भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो