scriptआकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत, गंभीर हालत में एक जिला अस्पताल में भर्ती | Husband wife died due to lightning 1 admitted in district hospital in critical condition | Patrika News
दमोह

आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत, गंभीर हालत में एक जिला अस्पताल में भर्ती

lightning fall : बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हुए बुजुर्ग पति-पत्नी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। हादसे में दंपत्ति की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान एक अन्य युवक घायल भी हुआ है।

दमोहJul 12, 2024 / 04:43 pm

Faiz

lightning fall
lightning fall in Damoh : मध्य प्रदेश में मानसून के आने के साथ ही झमाझम बारिश का दौर जारी है। हालात ये हैं कि कहीं भारी बारिश हो रही है तो कहीं बिजली गिरने की घटनाओं ने आम जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बिजली गिरने का ताजा मामला दमोह जिले से सामने आया। यहां गरज चमक के साथ बारिश का दौर जारी है। इसी बीच बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हुए बुजुर्ग पति-पत्नी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। हादसे में दंपत्ति की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान एक अन्य युवक घायल भी हुआ है, जिसे इलाजे के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मामला जिले के अंतर्गत आने वाले नोहटा थाना इलाके की बनवार चौकी के ग्राम हरदुआ मानगढ़ में सामने आया है। यहां अचानक गरज-चमक के साथ बारिश दर्ज हुई है। इसी से बचने के लिए खेतों से लौट रहे बुजुर्ग दंपति समेत एक अन्य व्यक्ति महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। उसी दौरान तेज गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 56 वर्षीय पहाड़ी पिता लल्लू आदिवासी, 50 वर्षीय पत्नी प्रेम रानी और 28 वर्षीय टिक्कू आदिवासी को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया है।
यह भी पढ़ें- Indian Railway : संपर्क क्रांति, दयोदय एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का टाइम बदला, यात्रा से पहले चेक करें लिस्ट

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा गया

lightning fall
जहां पर वृद्ध पहाड़ी आदिवासी को मृत घोषित कर दिया। वहीं, पत्नी प्रेम रानी और टिक्कू आदिवासी का उपचार जिला अस्पताल में किया गया। लेकिन, कुछ समय बाद उपचार के दौरान बुजुर्ग महिला प्रेम रानी की भी मौत हो गई। वहीं टिक्कू आदिवासी की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका उपचार किया जा रहा है। बुजुर्ग पति-पत्नी दोनों के शव के पंचनामा पोस्टमार्टम करने के बाद पुलिस ने शव को परिजन को सौंप दिया है। वहीं, शासन प्रशासन के द्वारा निरंतर एडवाइजरी जारी की जा रही है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण आकाशीय बिजली गिरने के संभावित खतरे से सतर्क नहीं हो पा रहे हैं।

Hindi News/ Damoh / आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत, गंभीर हालत में एक जिला अस्पताल में भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो